Congress Protest: राहुल के बाद अब सोनिया गांधी से पूछताछ का भी विरोध करेगी कांग्रेस, 21 जुलाई को देशभर में करेंगे प्रदर्शन

Congress Protest: कांग्रेस पार्टी राहुल के बाद अब सोनिया गांधी से पूछताछ का भी विरोध करेगी। दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ED ने समन जारी किया है, जिसके खिलाफ कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। ये विरोध प्रदर्शन केंद्र सरकार के खिलाफ 21 जुलाई को होने जा रहा है। बता दें कि ED की ओर से इस मामले में राहुल गांधी को भी नोटिस भेजा गया था। राहुल गांधी ED के कार्यकाल में 30 घंटे से ज्यादा समय बिता चुके हैं, जहां उनसे ED ने नेशनल हेराल्ड केस से जुड़े कई अलग-अलग सवाल पूछे। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने बड़ा विरोध प्रदर्शन किया था।

यह भी पढ़ें:- Bhupesh Cabinet News: भूपेश कैबिनेट की बैठक में लिए गए कई अहम फैसले, पढ़ें पूरी खबर

वहीं बुधवार को पार्टी की ओर से काफी अहम बैठक बुलाई गई, जिसमें इस मामले पर चर्चा की गई। आपको बता दें कि 18 जुलाई से संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। इसी दिन राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव भी होने हैं। ऐसे में कांग्रेस सांसद सदन के भीतर भी विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं। बैठक के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शेरनी हैं। वह इन चीजों से नहीं डरती हैं। इस तरह की कई चीजें वह देख चुकी हैं। वह ED के दफ्तर जाएंगे और इस सरकार का सामना करेंगी। बता दें कि ED  ने सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड केस में समन किया है, उन्हें 21 जुलाई को सुबह 11 बजे ED  के कार्यालय पेश होने के लिए कहा गया है। (Congress Protest)

तबीयत खराब होने की वजह से नहीं हो पाई पूछताछ

बता दें कि सोनिया गांधी तबीयत खराब होने की वजह से पहले ED के कार्यालय नहीं जा सकी थीं, उन्हें 8 जून को पेश होने के लिए समन भेजा गया था, लेकिन उस वक्त सोनिया गांधी कोरोना संक्रमित थीं और अस्पताल में भर्ती थीं। ED सोनिया गांधी और राहुल गांधी का बयान इस पूरे मामले में दर्ज करना चाहती है। पिछले महीने राहुल गांधी से कई बार ED ने पूछताछ की थी। (Congress Protest)

Related Articles

Back to top button