सामाजिक सहयोग की राशि से निर्मित सांस्कृतिक भवन व व्यावसायिक परिसर का हुआ लोकार्पण

Whatsaap Strip

बलौदाबाजार । छत्तीसगढ़ 

तहसील साहू संघ पलारी के तत्वाधान में आज नगर के तहसील भवन में सांस्कृतिक भवन, व्यावसायिक परिसर एवं वृहद् पौधरोपण का कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व कसडोल विधायक शकुन्तला साहू, अध्यक्षता अखिल भारतीय तैलिक महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू व विशिष्ट अतिथि जिला साहू संघ बलौदाबाजार के अध्यक्ष धनंजय साहू थे। तहसील साहू समाज व परिक्षेत्र के सामाजिक बंधुओं के आपसी सहयोग से सांस्कृतिक भवन व व्यावसायिक परिसर का निर्माण किया गया हैं। लोकार्पण के साथ वृहद वृक्षारोपण के अंतर्गत 1000 पौधरोपण भी किया गया।

सांस्कृतिक भवन व व्यावसायिक परिसर का निर्माण अनुकरणीय पहल : शकुन्तला साहू

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व कसडोल विधायक शकुंतला साहू ने कहा, तहसील व परिक्षेत्र के समाजिकजनों के आपसी सहयोग से सांस्कृतिक भवन व व्यावसायिक परिसर का निर्माण एक अनुकरणीय उदाहरण हैं। इस प्रकार के निर्माण से हम सभी के मन में आत्मविश्वास को मजबूती मिलती हैं। यह आपसी एकजुटता को दर्शाता हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा,  शिक्षा के साथ आने वाली  पीढ़ी को व्यापार के लिए तैयार करने की जरुरत हैं। सभी को नौकरी मिले यह संभव नहीं हैं किन्तु व्यापार के बारे में जानकारी उनके आगे की जीवन को आत्मविश्वास से परिपूर्ण कर देता हैं। आज हुए वृहद् वृक्षारोपण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि, वृक्षारोपण बहुत जरुरी हैं, साथ ही वृक्षारोपण करने के बाद उसके बढ़ा होने तक अच्छी देखरेख हो, इस दिशा में कार्य करने की आवश्यकता होती हैं।

एक-एक पैसा जोड़कर अनुकरणीय मिशाल पेश की : मोतीलाल साहू 

अखिल भारतीय तैलिक महासभा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष मोतीलाल साहू ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा, सामाजिक संगठन की यह परम्परा पुरे देश में सबसे ज्यादा छत्तीसगढ़ में देखने की मिलती हैं। सामाजिक व्यवस्था सेवा करने का सबसे सशक्त माध्यम हैं। संगठन की मजबूती का अच्छा उदाहरण आज इस लोकार्पण अवसर में देखने को मिला हैं। एक – एक पैसा जोड़कर सांस्कृतिक भवन व व्यावसायिक परिसर का निर्माण किया गया हैं। इस कड़ी को अब आगे और बढ़ाना हैं। सच्ची निष्ठा – सच्चा समर्पण हमारे साहू समाज की मजबूत कड़ी हैं। इस अवसर पर शिक्षा के प्रति जागरूकता लाने की एक सार्थक पहल करने के बारे में बात कही। शिक्षा का मतलब सिर्फ नौकरी नहीं होना चाहिए,बल्कि शिक्षित होकर अपने पसंद का व्यापार करने की दिशा में बढ़ावा देने का काम करना चाहिए हैं। अच्छी शिक्षा के साथ एक दूसरे के बारे में सहयोग की भावना विकसित करना हैं।

समाज का भवन हमारे लिए मंदिर के समान : धनंजय साहू

बलौदाबाजार जिला साहू संघ के अध्यक्ष धनंजय साहू ने अपने सम्बोधन में कहा, इस महती कार्यक्रम के आयोजन के लिए समस्त साहू समाज बधाई के पात्र हैं। आपसी सहयोग के निर्माण कार्यों के अच्छे उदाहरणों से संगठन को मजबूती मिलेगी। सांस्कृतिक भवन के साथ व्यावसायिक परिसर का होना समृद्ध समाज का अच्छा उदाहरण हैं। सामाजिक एकता के साथ मजबूत सामाजिक संगठन की मिशाल हैं। आगे भी इस उपलब्धि की कड़ी को बनायें रखना हैं। समाज का भवन हमारे लिए मंदिर के समान हैं। हमेशा पवित्र हो, सुरक्षित हो, सामाजिक निराकरण हो वह प्रेरणा का स्त्रोत बने। समय दान के साथ धनदान करके गौरवपूर्ण मिशाल पेश की हैं।

आपसी सहयोग की भावना से सब संभव हो पाया : रोहित साहू 

आज हुए लोकार्पण के अवसर पर तहसील साहू संघ पलारी के अध्यक्ष रोहित साहू ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा, सांस्कृतिक भवन व व्यावसायिक परिसर का निर्माण सभी समाजिकबंधुओं के आपसी सहयोग से संभव हो पाया। इसके लिए तहसील साहू संघ के अंतर्गत सभी समाजिकजनों का हृदय से आभार व्यक्त करता हूँ। सहयोग की इस भावना से ही बड़ा से बड़ा काम किया जा सकता हैं। आज इस महती आयोजन में तहसील साहू संघ के अंतर्गत परिक्षेत्र व नगर समाज में लगभग 1000 वृक्षारोपण किया गया हैं। अब इन पौधों को उचित देखभाल करके बड़ा करने की दिशा में बेहतर कार्य करने की बात कही।

कार्यक्रम में महिला उपाध्यक्ष मिथलेश मुकेश साहू ने भी संबोधित किए। मंच संचालन तहसील सचिव कृपाराम साहू ने की। दतान परिक्षेत्र के अध्यक्ष रामकुमार साहू ने कविता पाठ के माध्यम से अतिथियों का अभिनंदन किया। कार्यक्रम में जिला कार्यकारी अध्यक्ष मुरारी साहू, जिला पंचायत सदस्य भारती मोनू साहू, लक्ष्मीनारायण साहू, अमृत साहू, महेन्द्र साहू, सनकुमार साहू, माखन साहू, मुकेश साहू, लेखराम साहू, मुकेश साहू, मुरली साहू, केशव साहू, हेमंत साहू सहित सामाजिक पदाधिकारीगण उपाध्यक्ष रमेशर साहू, महिला उपाध्यक्ष मिथलेश मुकेश साहू, कोषाध्यक्ष जगदीश साहू, अंकेक्षक दशरथ साहू, अध्यक्षगण रोहांसी परिक्षेत्र दीनदयाल साहू, भवानीपुर परिक्षेत्र पुनीत राम साहू, दतान परिक्षेत्र रामकुमार साहू, पलारी नगर बृजमोहन साहू सहित सभी सामाजिकजन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.