मोदी-शाह दोनों देश की संपत्ति बेचने वाले हैं, बनाने वाले नहीं: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Mallikarjun Kharge in Assam: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने असम के बारपेटा में विशाल जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कहा कि जनता देश में फैले अन्याय और तानाशाही से अब तंग आ चुकी है। अब न्याय होगा। मोदी जी दिनभर हमें बुरा-भला कहते रहते हैं, क्योंकि वे कांग्रेस से डरते हैं। वे राहुल गांधी से डरते हैं, इसलिए वह बहुत दिनों तक टिक नहीं पाएंगे। मोदी जी बुलेट ट्रेन की बात करते हैं, पर उन्होंने यहां ट्रेन तक नहीं दी। हम आपसे वादा करते हैं कि INDIA गठबंधन की सरकार आते ही। हम यहां की रेलवे लाइन पूरी कर देंगे। बारपेटा के स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूती देंगे। आंगनबाड़ी और आशा वर्कर्स की आमदनी दोगुनी करेंगे, जिस गांव की आबादी 2,500 से ज्यादा है, वहां एक और आशा बहन की नियुक्ति करेंगे

यह भी पढ़ें:- उम्मीद है अब मेरे बेटे के हत्यारे सलाखों के पीछे होंगे: BJP विधायक ईश्वर साहू

खड़गे ने कहा कि आज देश में अमीर और अमीर हो रहा है। गरीब और गरीब हो रहा है। मोदी जी चंद दोस्तों की मदद करने के लिए देश की सारी संपत्ति बेच रहे हैं। नरेंद्र मोदी, देश के गरीबों का पैसा लूटकर अमीरों को दे रहे हैं। इन्होंने अमीरों का 16 लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन किसानों का एक रुपया भी माफ नहीं किया। देश में हरित क्रांति और श्वेत क्रांति कांग्रेस की देन है। जिस देश में सुई नहीं बनती थी, वो देश अंतरिक्ष तक पहुंचा, ये कांग्रेस की देन है। आजादी से पहले देश में लोग कम पढ़े-लिखे थे, आज 77% लोग पढ़-लिखे हैं। कांग्रेस के समय बने स्कूलों में मोदी-शाह पढ़े और हमसे पूछते हैं कि हमने क्या किया। (Mallikarjun Kharge in Assam)

उन्होंने कहा कि हम RSS-BJP की तरह देश को बांटने वाले नहीं है, बल्कि देश को जोड़ने वाले हैं। इसलिए राहुल गांधी जी ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाली। क्योंकि हमारा काम जोड़ने का और BJP का काम तोड़ने का है। ये मोदी की कैसी गारंटी है? पहले जो कहा, उसे तो पूरा किया नहीं, अब क्या गारंटी देते हो? कांग्रेस ने तो बिना कहे ही काम करके दिखाए हैं। मनरेगा, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम, रूरल हेल्थ मिशन, सूचना का अधिकार, शिक्षा का अधिकार ये सब हमने देश के लिए किया, लेकिन कभी नहीं कहा कि वोट दोगे, तभी ये सब काम करके देंगे। कांग्रेस के ‘न्याय पत्र’ को लेकर मोदी जी कहते हैं कि ये मुस्लिम लीग का मेनिफेस्टो है। मैं उनसे पूछता हूं कि बताइए कहां लिखा है? (Mallikarjun Kharge in Assam)

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मोदी जी घबरा चुके हैं और इसी बौखलाहट में कभी मेरे बारे में, कभी राहुल गांधी जी और कभी कांग्रेस पार्टी के बारे में झूठ बोलते हैं। मोदी जी की ये झूठ की फैक्ट्री अब और नहीं चलेगी। कांग्रेस सरकार और मोदी सरकार में अंतर देखिए- पेट्रोल- ₹66, आज- ₹100 डीजल- ₹52, आज- ₹90 गैस सिलेंडर- ₹414, आज- ₹903 PM मोदी ‘सबका साथ, सबका विकास, गरीबों का सत्यानाश’ की नीति पर काम कर रहे हैं, जिस प्रधानमंत्री को जनता के दुख-दर्द का कोई अहसास नहीं है, उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है। (Mallikarjun Kharge in Assam)

मल्लिकार्जुन ने कहा कि RSS-BJP मिलकर देश को बर्बाद करना चाहते हैं, लेकिन हम यह नहीं होने देंगे। असम का मुख्यमंत्री कहता है कि ब्राह्मण, क्षत्रिय, वैश्य की सेवा करना शूद्र का कर्तव्य है। अगर ऐसा रहा तो देश में बराबरी कैसे आएगी? मणिपुर हिंसा में जल रहा है लेकिन PM मोदी मणिपुर नहीं गए। जबकि हमारे नेता राहुल गांधी जी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की शुरुआत मणिपुर से शुरु की। आज देश में बेरोज़गारी की महामारी चल रही है। आज हर 10 में से 6 युवा बेरोज़गार है। आपके पास यह हालत बदलने का मौका है। कांग्रेस पार्टी यह गारंटी देती है कि हम सरकार में खाली 30 लाख पदों को भरेंगे। सरकारी नौकरियों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए हम महिलाओं को 50% आरक्षण देंगे। (Mallikarjun Kharge in Assam)

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हर पढ़े-लिखे युवा को हम Apprenticeship (प्रशिक्षण) का अधिकार देंगे। जिससे युवाओं को सही training मिले और उनकी ” पहली नौकरी पक्की ” हो। Training के साथ-साथ युवाओं को सालाना 1 लाख रुपए Stipend भी दिया जाएगा। मोदी-शाह दोनों देश की संपत्ति बेचने वाले हैं, बनाने वाले नहीं। वहीं राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा नेताओं और नरेंद्र मोदी के करीबियों के बयानों से अब साफ हो गया है कि उनका उद्देश्य है कि संविधान बदल कर देश का लोकतंत्र तबाह कर देना। दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों का आरक्षण छीन कर देश चलाने में उनकी भागीदारी खत्म करना, लेकिन संविधान और आरक्षण की रक्षा के लिए कांग्रेस चट्टान की तरह भाजपा की राह में खड़ी है। जब तक कांग्रेस है – वंचितों से उनका आरक्षण दुनिया की कोई ताकत नहीं छीन सकती। (Mallikarjun Kharge in Assam)

Related Articles

Back to top button