कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक को लूट का ATM बना लिया: PM नरेंद्र मोदी

PM Modi in Bagalkot: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के बागलकोट में विशाल जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कहा कि 2024 का चुनाव भारत का भविष्य तय करेगा। इन चुनावों का लक्ष्य एक विकसित भारत, एक आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना और देश को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में बदलना है। यह आपका वोट ही है, जो यह सब साकार करने में मदद कर सकता है। आज सुबह ही हमें एक दुखद खबर मिली है। संसद में मेरे साथी, भाजपा के वरिष्ठ नेता और सामाजिक न्याय के अग्रणी सिपाही श्रीनिवास प्रसाद जी अब हमारे बीच नहीं रहे।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने गरीब, पिछड़े, आदिवासी, दलित के लिए काम किया: अमित शाह

उन्होंने कहा कि श्रीनिवास प्रसाद चामराजनगर, कर्नाटक से सांसद थे। वे जमीन से जुड़े नेता थे, सच्चे अर्थ में जन नेता थे। अपने इतने दशकों के सामाजिक जीवन में उन्होंने हर क्षण गरीबो, शोषितों, वंचितों की सेवा की। ईश्वर उन्हें सद्गति दे, उनके परिवार और समर्थकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। PM मोदी ने कहा कि 2024 का चुनाव भारत का भविष्य तय करने जा रहा है। ये चुनाव विकसित भारत के संकल्प का चुनाव है। ये चुनाव आत्मनिर्भर भारत की सिद्धि का चुनाव है। (PM Modi in Bagalkot)

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक को भी अपनी लूट का ATM बना लिया है। इतने कम समय में ही इन लोगों ने कर्नाटक का सरकारी खजाना खाली कर दिया है। स्थिति इतनी गंभीर हो गई है कि वहां के विधायकों को विकास कार्यों के लिए फंड नहीं मिल रहा है। अवकाश का आनंद लेने वाले भारत का विकास नहीं कर सकते। देश के लिए काम करने के लिए एक विजन की जरूरत होती है। साक्षात्कार के लिए भक्ति की आवश्यकता है। जब कुछ भी मौजूद नहीं होता तो परिणाम शून्य होता है, लेकिन मोदी के मामले में दृष्टि और आदर्श वाक्य दोनों स्पष्ट हैं। (PM Modi in Bagalkot)

उन्होंने कहा कि मोदी 2047 के लिए चौबीसों घंटे काम करते हैं। पिछले 10 सालों में मोदी ने हर उस वर्ग की चिंता की है, जिसे कांग्रेस ने बदहाली का जीवन जीने पर मजबूर किया था। आज ये लोग एक झटके में गरीबी हटाने का दावा करते हैं, लेकिन इनकी 60 साल की सरकार, इनकी कई पीढ़ियों का काम गवाह है कि वंचित वर्ग के लिए इनकी मानसिकता क्या रही है? करोड़ों परिवार इस देश में जीवन की मूलभूत जरुरतों से वंचित थे। उनके दुख, उनकी तकलीफ से कांग्रेस और उनके साथियों को कोई वास्ता नहीं था। (PM Modi in Bagalkot)

PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस अनुसूचित जाति और जनजाति का अधिकार छीन रही है. यह तुष्टिकरण के लिए किसी भी हद तक जा सकता है। एक तरफ जहां भाजपा सरकार ने तलवाड़ा समुदाय को एसटी का दर्जा दिया। दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक में संविधान बदलने और एसटी को उनके अधिकारों से वंचित करने का अभियान शुरू किया है। इससे पहले PM मोदी ने कहा था कि भारत जब मजबूत होता है तो हर भारतीय खुश होता है, लेकिन कांग्रेस देशहित से इतना दूर हो चुकी है कि उसे देश की उपलब्धियां अच्छी नहीं लगती। भारत की हर सफलता पर उन्हें शर्म आने लगी है। उन्होंने EVM के बहाने पूरी दुनिया में भारत को बदनाम करने की कोशिश की। (PM Modi in Bagalkot)

Related Articles

Back to top button