PM मोदी ने गरीब, पिछड़े, आदिवासी, दलित के लिए काम किया: अमित शाह

Amit Shah in Bihar: केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बिहार के झंझारपुर में जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कहा कि हमारे कर्पूरी ठाकुर जी यहीं से (फुलपरास विधानसभा) विधायक बनकर जाते थे। इतने सालों तक कांग्रेस एंड कंपनी ने कर्पूरी ठाकुर जी का सम्मान नहीं किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देकर बिहार के समस्त पिछड़े समाज को सम्मानित किया। कर्पूरी ठाकुर जी ने गरीब के घर से आकर बिहार के गरीब, दलित और पिछड़ों की आवाज बुलंद की और नरेन्द्र मोदी जी ने भी गरीब चाय बेचने वाले के घर में जन्म लेकर पूरे देश भी में गरीबों के कल्याण का यज्ञ शुरू किया।

यह भी पढ़ें:- चारा चोर के जाने के बाद बिहार का हुआ विकास: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

शाह ने कहा कि आज मोदी जी, देशभर के गरीब, पिछड़े, आदिवासी, दलित, वंचित के कल्याण के लिए काम करने वाले नेता के रूप में उभरे हैं। मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब है- बिहार से जातिवाद को समाप्त कर देना। देश से और बिहार से भ्रष्टाचार को समाप्त कर देना। अगर इंडी अलायंस की सरकार आएगी तो ये लोग प्रधानमंत्री पद को बांट लेंगे। एक साल शरद पवार प्रधानमंत्री होंगे, एक साल लालू प्रधानमंत्री होंगे, एक साल ममता प्रधानमंत्री होंगी, एक साल स्टालिन प्रधानमंत्री होंगे और कुछ बचा कुचा होगा तो राहुल बाबा प्रधानमंत्री बनेंगे। ये कोई परचून की दुकान नहीं है। इस तरह से देश नहीं चलता है। (Amit Shah in Bihar)

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे कहते हैं कि राजस्थान और बिहार का कश्मीर से क्या लेना-देना है। अरे खड़गे साहब, कश्मीर के लिए बिहार का बच्चा-बच्चा अपनी जान देने के लिए तैयार है। मोदी जी का नेतृत्व ही देश को कोरोना से बचा सकता है, आतंकवाद से बचा सकता है और कश्मीर में शासन और सुशासन स्थापित कर सकता है। कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विरोधी पार्टी है और लालू भी अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए पिछड़ा वर्ग विरोधी कांग्रेस पार्टी की गोदी में बैठे हैं। अभी जो मंडल कमीशन के कारण आरक्षण मिला, वो 1957 में मिल जाता, लेकिन कांग्रेस ने काका कालेलकर की रिपोर्ट को रोक कर रखा और मंडल कमीशन का विरोध किया। (Amit Shah in Bihar)

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि इस देश ने तीन दशक तक अस्थिरता की कीमत चुकाई है। तीन दशक तक अस्थिर सरकार चली, निर्बल प्रधानमंत्री चले। 10 साल से देश को एक मजबूत नेतृत्व मिला है, स्थिरता मिली है। देश की जनता ये जरूर सोचे कि अगर इंडी गठबंधन को बहुमत मिलता है तो पीएम कौन बनेगा। मोदी को पीएम बनाने का फल हमने देखा है। देश सुरक्षित हुआ है। दुनिया में भारत का सम्मान बढ़ा है। देश की जनता तीसरी बार भी उन्हें चुनेगी। इससे पहले उन्होंने कहा था कि PM मोदी ने पूरे देश के दलित, पिछड़े और आदिवासी भाई-बहनों को गारंटी दी है कि जब तक भाजपा है, आरक्षण को कोई हाथ नहीं लगा सकता। राहुल गांधी निराधार झूठ बोलकर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। (Amit Shah in Bihar)

Related Articles

Back to top button