धमतरी नगर पालिका का CM भूपेश ने किया सम्मान, इस योजना के लिए मिला अवॉर्ड

Dhamtari Municipal Corporation: धमतरी नगर पालिका निगम को मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना के तहत प्रदेश में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने के लिए लगातार दूसरी बार राज्य में पहला स्थान मिला है। राजधानी रायपुर में बुधवार 15 फरवरी को आयोजित ‘गौरव समागम 2023, अर्बन प्राइड अवार्ड्स’ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नगरपालिक निगम धमतरी को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें:- CM बघेल ने नगरीय निकायों में विकास कार्यों के लिए की 1 हजार करोड़ देने की घोषणा

दरअसल, नगरनिगम धमतरी में नवंबर 2020 में योजना शुरू होने से अब तक एक लाख 15 हजार 398 लोगों का मुफ्त इलाज किया गया। साथ ही 99 हजार 340 लोगों को निशुल्क दवाई और 26 हजार 58 लोगों का लैब टेस्ट किया गया। मुख्यमंत्री बघेल के हाथों महापौर विजय देवांगन, सभापति अनुराग मसीह और आयुक्त विनय कुमार पोयाम ने ट्रॉफी लिया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने नगरपालिक निगम धमतरी को विकास कार्यों के लिए 10 करोड़ रूपये देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन और विकास मंत्री शिव कुमार डहरिया विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। (Dhamtari Municipal Corporation)

बता दें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को राज्य के नागरिकों को एक हजार करोड़ रूपये के विकास कार्यों की महत्वपूर्ण सौगात दी। मुख्यमंत्री ने नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के गौरव समागम-2023 में शामिल होते हुए कहा कि हमारी सरकार में नागरिकों को घर बैठे ही सुविधाएं मिल रही है। इसके साथ ही सभी नगरीय निकायों ने नागरिक सुविधाओं को बेहतर किया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने राशनकार्ड बनाने में सुधार किया है। आज सभी का राशनकार्ड आसानी से बन जाता है। पहले भवन अनुज्ञा लेने में बहुत मुश्किल होती थी लेकिन अब इसका सरलीकरण किया गया है। मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत घर बैठे ही 15  प्रकार की सेवाएं मिल रही हैं।  (Dhamtari Municipal Corporation)

मुख्यमंत्री ने बड़ी घोषणा करते हुये कहा कि युवाओं के रोजगार के लिए रायपुर और भिलाई में सॉफ्टवेयर एवं हार्डवेयर सुविधा समेत बीपीओ खोले जाएंगे। छात्र-छात्राओं को बेहतर शिक्षा के लिए भिलाई में 20 करोड़ की लागत से विश्वस्तरीय सेंट्रल लाइब्रेरी कम रीडिंग ज़ोन बनाया जाएगा । मुख्यमंत्री ने रीपा की तर्ज पर सभी नगर निगम और नगर पालिकाओं में अर्बन कॉटेज और सर्विस इंडस्ट्रीज पार्क खोलने की घोषणा की । नागरिकों की स्वास्थ्य सुविधाओं में इजाफा हो इसके लिये उन्होंने नगर निगमो में स्मार्ट हेल्थ कियोस्क बनाने की घोषणा की। (Dhamtari Municipal Corporation)

Related Articles

Back to top button