Bank ATM will Open : संसदीय सचिव के प्रयास से सिरपुर में खुलेगा जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का एटीएम

एटीएम स्थापना से बैंकों में लगने वाली अनावश्यक भीड़ से मिलेगी मुक्ति

महासमुंद। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के प्रयास से ऐतिहासिक नगरी सिरपुर में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक का एटीएम ( Bank ATM will Open ) खुलने जा रहा है। इसके लिए सिरपुर के बस स्टैंड के पास जगह का चयन भी कर लिया गया है। एटीएम खुलने से किसानों को सहुलियत हो सकेगी।

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में किसानों को अधिक से अधिक सुविधाएं देने की लगातार कोशिश की जा रही है। सिरपुर में जिला सहकारी बैंक की नवीन शाखा खोलने की कार्रवाई प्रक्रियाधीन है। इसके पूर्व यहां एटीएम सेवा की शुरूआत की जाएगी। इसके लिए सिरपुर में नया बस स्टैंड के पास जगह का चयन किया गया है।(Bank ATM will Open )

एटीएम की सेवा शुरू होने से बैंक में लगनी वाली अनावश्यक भीड़ से मुक्ति मिल सकेगी। वहीं सिरपुर में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की नवीन शाखा खोले जाने की तैयारी भी की जा रही है। इस संबंध में संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने तुमगांव शाखा प्रबंधक राम सिंह साहू से आवश्यक जानकारी ली। जिस पर प्रबंधक साहू ने बताया कि मुख्य कार्यालय द्वारा कई बिंदुओं पर जानकारी चाही गई थी। नवीन शाखा खोलने के लिए मांगी गई समस्त जानकारी मुख्य कार्यालय को भेजी गई है।

वहीं किसानों को तात्कालिक सुविधा दिलाने के मद्देनजर सिरपुर में एटीएम की स्थापना की जा रही है। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि ग्रामीण अर्थव्यवस्था को ज्यादा से ज्यादा मजबूत और गतिशील बनाने के लिए लगातार काम किए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधाएं जितनी तेजी से बढ़ेंगी विकास की गति उतनी ही तेज होगी। संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि सहकारिता ग्रामीण जनजीवन का महत्वपूर्ण अंग है।

भपूेश सरकार किसानों के उन्नति व विकास के लिए संकल्पित है। मुख्यमंत्री के इस दूरदर्शी सोच के कारण आज प्रदेश के किसानों के चेहरे पर खुशहाली है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किसानों का धान अब 15 क्विंटल प्रति एकड़ से बढ़ाकर 20 क्विंटल प्रति एकड़ खरीदने का निर्णय लिया है। यह किसानों हित में क्रांतिकारी निर्णय है। ( Bank ATM will Open )

Related Articles

Back to top button