कांग्रेस MLA के आवास पर ED ने मारी रेड, करीबियों के 70 ठिकानों पर पड़े थे छापे

ED Raided : झारखंड  में मंगलवार को सुबह की शुरुआत ईडी के छापे  की खबर के साथ हुई। ईडी ने आय से अधिक संपत्ति केस में कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव के करीबियों के यहां छापेमारी की। प्रदीप यादव पोड़ैयाहाट विधानसभा सीट से विधायक हैं। बताया जाता है कि आयकर विभाग द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर ईडी यह कार्रवाई कर रही है। गौरतलब है कि आयकर विभाग ने 4 नवंबर 2022 को कांग्रेस विधायक प्रदीप यादव और बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह उर्फ अनूप सिंह के ठिकानों पर छापेमारी की थी। आईटी ने प्रदीप यादव के रांची और गोड्डा स्थित आवास और अनूप सिंह के बेरमो और रांची स्थित सरकारी आवास में छापेमारी की थी। तब कांग्रेस ने इसे केंद्र सरकार व बीजेपी द्वारा डराने की कोशिश के तहत की गई कार्रवाई बताया था।

यह भी पढ़े :- पर्यावरण संरक्षण के लिए 01 जून को छत्तीसगढ़ में पांच लाख लोग लेंगे शपथ

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक ईडी, रांची के कई इलाके में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। ईडी ने पोड़ैयाहाट विथायक प्रदीप यादव के डोरंडा स्थित आवास पर भी छापा मारा। वहीं बरियातू में पूर्व इंजीनियर शिवकुमार सिंह यादव और रातू रोड निवासी नीरज सिंह के यहां भी छापेमारी जारी है। (ED Raided )

नवंबर में प्रदीप यादव के आवास पर पड़ी थी रेड

बेरमो विधायक अनूप सिंह ने आरोप लगाया था कि बीजेपी ने उन्हें झारखंड की मौजूदा हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की साजिश में शामिल होने का न्योता दिया था। उन्होंने मना कर दिया इसलिए केंद्रीय एजेंसियों के जरिए धमकाने का प्रयास हो रहा है। वहीं, प्रदीप यादव ने भी इसे बदले की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया था। बता दें कि प्रदीप यादव ने 2019 का विधानसभा चुनाव झारखंड विकास मोर्चा की टिकट पर जीता था लेकिन 2020 में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे वहीं अनूप सिंह ने अपने पिता राजेंद्र सिंह के निधन से खाली हुई सीट पर उपचुनाव में जीत हासिल किया। (ED Raided )

Related Articles

Back to top button