150 करोड़ अकाउंट डिलीट करेगा ट्विटर, एलन मस्क ने कहा- फ्री करेंगे स्पेस

Whatsaap Strip

Elon Musk New Announcement: ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने करोड़ों इनएक्टिव अकाउंट्स को हटाने का ऐलान किया है। मस्क ने ट्वीट में लिखा कि ट्विटर जल्द ही 1.5 बिलियन यानी 150 करोड़ अकाउंट के नेम स्पेस को फ्री करना शुरू कर देगा। ट्विटर के अपने अधिग्रहण के बाद से मस्क कंपनी में कई बदलाव कर चुके हैं, जिनमें से ये एक है।

यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री बघेल की एक और घोषणा हुई पूरी, जिले को मिली 43.81 करोड़ की मंजूरी

एलन मस्क के इस फैसले से उन यूजर्स को फायदा होगा जो एक पर्टिकुलर यूजर नेम चाहते हैं, लेकिन इसे ले नहीं पा रहे। क्योंकि किसी और ने इसे पहले ही ले रखा है और वो उसका इस्तेमाल नहीं कर रहा। मस्क के इस कदम से स्पेस तो फ्री हो जाएगा, लेकिन इससे ट्विटर का यूजर बेस भी कम होगा। हालांकि मस्क ने इसे लेकर ज्यादा जानकारी नहीं दी है। (Elon Musk New Announcement)

मस्क ने कॉस्ट कटिंग के लिए करीब आधे एम्प्लॉइज को निकाल दिया है। छंटनी के बाद मस्क ने कहा था कि जब कंपनी को रोजाना 40 लाख डॉलर यानी 32.77 करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है, तो हमारे पास कर्मचारियों को हटाने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मस्क ने हाल ही में कुछ देशों में 8 डॉलर में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लॉन्च किया था। अगर लोग इसे नहीं खरीदते हैं, तो वे अपना वेरिफाइड चेकमार्क खो देंगे। हालांकि फेक अकाउंट की संख्या बढ़ने के बाद इस सब्सक्रिप्शन को होल्ड कर दिया गया है। (Elon Musk New Announcement)

वहीं एलन मस्क ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस के मामले में ट्विटर जल्द ही YouTube के साथ कॉम्पिटिशन करेगा। मस्क ने दावा किया था कि ट्विटर जल्द ही ‘क्रिएटर्स के लिए हायर कंपंसेशन’ के साथ वीडियो सर्विस पेश कर सकता है। फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एलन मस्क ने ट्वीट कर लिखा था कि वर्ल्ड कप का पहला मैच रविवार को है। ट्विटर पर देखें बेस्ट कवरेज और रियल-टाइम कमेंट्री। बता दें कि फीफा-2022 का फाइनल मैच 18 दिसंबर को होगा, जिसमें सबसे सर्वश्रेष्ठ टीम को ये प्रतिष्ठित ट्रॉफी मिलेगी। (Elon Musk New Announcement)