एलन मस्क ने ट्विटर की कमान हाथ में लेते ही लिया एक्शन, CEO और CFO को किया टर्मिनेट

Elon Musk Twitter : टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ट्विटर (Elon Musk Twitter) के नए मालिक बन गए हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एलन मस्क (Elon Musk Twitter) के मालिक बनने के बाद ही ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल को कंपनी से टर्मिनेट कर दिया गया है। इतना ही नहीं कंपनी हेडक्वार्टर से भी उन्हें बाहर निकलवा दिया गया।

यह भी पढ़ें : Chhath Puja : छठ महापर्व आज से, जानें 4 दिनों तक चलने वाले इस त्यौहार में कब और कैसे होगी पूजा

Elon Musk Twitter : 13 अप्रैल को किया था ट्विटर खरीदने का ऐलान

एलन मस्क ने इस साल 13 अप्रैल को ट्विटर खरीदने का ऐलान किया था। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 54.2 डॉलर प्रति शेयर के रेट से 44 अरब डॉलर में खरीदने का ऑफर दिया था।

लेकिन तब स्पैम और फेक अकाउंट्स की वजह से उन्होंने उस डील को ही होल्ड पर रख दिया था। इसके बाद 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया। इसके खिलाफ ट्विटर ने कोर्ट का रुख किया था।

लेकिन फिर अक्टूबर महीने की शुरुआत में मस्क ने अपना रुख बदला और फिर से डील को पूरी करने के लिए तैयार हो गए। इसी बीच डेलावेयर कोर्ट ने 28 अक्टूबर तक डील पूरी करने का आदेश दिया था। एलन मस्क ने एक दिन पहले ही ट्विटर के दफ्तर में पहुंचकर सभी को चौंका दिया था।

Elon Musk Twitter : क्यों बाहर किए गए पराग अग्रवाल

एक समाचार एजेंसी ने इस मामले से जुड़े लोगों के हवाले से बताया कि मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल, CFO नेड सेगल को और लीगल अफेयर-पॉलिसी हेड विजया गाड्डे को बाहर का रास्ता दिखा दिया। मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फर्जी खातों की संख्या को लेकर उन्हें और ट्विटर निवेशकों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। सूत्रों के मुताबिक, जब ट्विटर के साथ एलन मस्क की डील पूरी हुई, तब अग्रवाल और सेगल दफ्तर में ही मौजूद थे। इसके बाद उन्हें दफ्तर से बाहर कर दिया गया। हालांकि, इसे लेकर ट्विटर, एलन मस्क या किसी अधिकारी की ओर से कोई बयान नहीं आया।

यह भी पढ़ें : PM मोदी ने की ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री ऋषि से बात, सुनक ने कहा- दोनों देशों के बीच साझेदारी के लिए उत्सुक

75% कर्मचारियों की जा सकती है नौकरी

पिछले दिनों खबर आई थी कि एलन मस्क की ट्विटर में एंट्री के बाद कंपनी के कर्मचारियों की नौकरी जा सकती है। वाशिंगटन पोस्ट ने इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट्स का हवाले से कहा था कि मस्क ट्विटर को खरीदने के बाद कंपनी के 75 फीसदी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button