Chhattisgarh Election : मतदान के बीच सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, साथियों के शव लेकर भागते दिखे माओवादी

Chhattisgarh Election : छत्तीसगढ़ में पहले चरण के वोटिंग के बीच बीजापुर और कांकेर जिले में नक्सलियों ओर पुलिस के बीच मुठभेड़ चली. यह मुठभेड़ पदेड़ा के दक्षिण हिस्से में हुई है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ की वजह से सारे मतदाता पोलिंग बूथ छोड़कर भाग खड़े हुए हैं. यह मुठभेढ़ लगभग 5-10 मिनट चली. माओवादियों को 2-3 शव उठाकर भागते हुए देखा गया है, मौके पर खून के धब्बे और शवों को घसिटने के निशान भी मिले हैं. बीजापुर के एसपी ने नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ की पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बालोद में की सभा, PM मोदी पर जमकर बोला हमला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कांकेर जिले के बांदे थाना क्षेत्र में पनावर गांव के समीप आज दोपहर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई. शांतिपूर्ण मतदान के लिए सीमा सुरक्षा बल (BSF) और जिला रिजर्व गार्ड की टीम को गश्त के लिए रवाना किया था. जैसे ही टीम पनावर गांव के करीब पहुंची नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. (Chhattisgarh Election)

पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

छत्तीसगढ़ चुनाव में वोटिंग के दौरान दोपहर एक बजे करीब पदेड़ा के दक्षिण में पुलिस और माओवादियों की बीच मुठभेढ़ देखने को मिली। मतदान दिवस को एरिया डॉमिनेशन डयूटी पर सीआरपीएफ की 85वीं वाहिनी एवं माओवादियों के बीच यह मुठभेड़ हुई है।

इसके साथ ही मुठभेढ़ लगभग 5-10 मिनट तक चलती रही। इसमें माओवादियों को 2-3 शव उठाकर भागते हुए भी देखा गया है। खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के चिह्न भी मिले। सभी जवान सुरक्षित हैं और करीब सर्चिंग अभियान जारी रह सकता है।

इतनी सीटों पर मतदान संपन्न

छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव की शुरुआत हो गई है। छत्तीसगढ़ और मिजोरम में अभी भी वोटिंग देखने को मिल रही है। राज्य के 10 सीटों में मतदान भी खत्म संपन्न हो गया। इसके साथ ही 10 सीटों पर मतदान बाद में आरंभ हो गया था।

इसके साथ ही मिजोरम में एक ही चरण में सभी 40 सीटों पर वोटिंग देखने को मिल रही है। वहीं, कई नक्सल प्रभावित हिस्सों में भी वोटिंग होने के चलते चुनाव आयोग ने वहां 60 हजार सुरक्षा बलों की तैनाती की है। चुनाव संपन्न कराने के लिए 25,429 कर्मचारियों को लगाया गया है। जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण की वोटिंग चल रही है। (Chhattisgarh Election)

Related Articles

Back to top button