Raipur Municipal Corporation: समय पर वेतन नहीं मिलने से नाराज कर्मचारियों ने दी हड़ताल की चेतावनी

Raipur Municipal Corporation: रायपुर नगर निगम (Raipur Municipal Corporation) में पिछले चार-पांच माह से अधिकारियों-कर्मचारियों को समय पर वेतन नहीं मिल रहा है। पिछले महीने 10 तारीख तक वेतन मिल दिया जा रहा था, लेकिन इस माह अभी तक वेतन नहीं दिया गया है। इससे अधिकारियों-कर्मचारियों में जबरदस्त आक्रोश है।

संयुक्त अधिकारी-कर्मचारी संघ ने निगम के प्रभारी आयुक्त अभिषेक अग्रवाल को ज्ञापन सौंपकर 18 तारीख तक वेतन नहीं मिलने पर कलमबंद हड़ताल की चेतावनी दी है। प्रभारी आयुक्त अग्रवाल ने निगम में पैसा नहीं होने की बात कहकर 20 फरवरी के बाद वेतन देने की बात कही है।

नगर निगम के करीब 100 से अधिक पेंशनर्स हैं, जिन्हें कभी भी समय पर पेंशन नहीं मिलती है। कुछ पेंशनर्स तो गंभीर बीमारी से ग्रस्त है। कैंसर जैसी बीमारी का इलाज कराने के लिए पैसा नहीं होने पर पेंशन पर ही निर्भर है।

ये भी पढ़ें-RTE Admission Date: RTE में एडमिशन के लिए इस दिन से खुलेंगे पोर्टल; ऐसे करें आवेदन

नगर निगम से सेवानिवृत्त होने के बाद जीपीएफ, बीमा सहित अन्य राशि अभी तक नहीं मिली है। जबकि अधिकांश लोग पिछले साल जून में सेवानिवृत्त हुए। इनकी संख्या करीब 70 से 80 बताई जाती है।

रायपुर नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर नगर निगम स्वच्छता सर्वेक्षण- 2022  के संदर्भ में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन नगर निगम के लाख दावों के बावजूद अब तक सफाई व्यवस्था बेपटरी ही है। शहर के कई वार्डो में सार्वजनिक स्थल व प्रमुख चौराहों व आउटर के सड़कों पर गंदगी पसरी रहती है।

Related Articles

Back to top button