Trending

Farmer died in Raipur : नवा रायपुर में आंदोलन कर रहे किसान की मौत, सीएम ने जताया दु:ख

Farmer died in Raipur :  नवा रायपुर में पिछले 60 दिनों से धरना दे रहे एक किसान की शुक्रवार को मौत हो गई थी। सियाराम पटेल नाम का यह किसान, किसानों के पैदल मार्च में शामिल हुआ था। मंत्रालय जाकर अफसरों से अपनी बात कहना चाहता था, बीच रास्ते में पुलिस ने सियाराम समेत हजारों किसानों को रोका। यहीं अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद सियाराम (Farmer died in Raipur) की मौत हो गई।

बता दें कि सियाराम पटेल नवा रायपुर इलाके के बरोदा गांव के किसान थे। इनकी जमीन भी नवा रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी ने ली थी। अपनी जमीन पर मुआवजा, रोजगार और अन्य सुविधाओं की मांग को लेकर पिछले 60 दिन से सियाराम भी धरने पर बैठे हुए थे।

जिला प्रशासन की तरफ से जारी जानकारी के मुताबिक सियाराम पटेल के बेटे हीरालाल ने बताया कि पिता सियाराम को ब्लड प्रेशर की शिकायत थी। शाम को अचानक धरना कार्यक्रम के दौरान ही उनकी तबीयत बिगड़ी। सियाराम को फौरन बालको अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसे भी पढ़ें-Hemp smuggling in Kondagaon : कोंडागांव में पकड़ाया 1.30 करोड़ का गांजा, फिल्टर मशीन के अंदर छिपाया था माल

नइसे भी पढ़ें- वा रायपुर में किसान सियाराम पटेल की मौत की खबर आते ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जाहिर करते हुए पीड़ित परिजनों को 4 लाख की सहायता राशि देने का ऐलान कर दिया है।

Related Articles

Back to top button