बठिंडा के मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग, 4 जवानों की मौत, सेना ने पूरे इलाके को किया सील

Bathinda Firing : पंजाब के बठिंडा स्थित आर्मी एरिया में फायरिंग की खबर आ रही है। कैंटोनमेंट एरिया को सील कर दिया गया है। छावनी में घटना के बाद किसी को अंदर जाने की इजाज़त नहीं दी जा रही। सेना ने फायरिंग की पुष्टि करते हुए बताया है कि घटना में 4 फौजियों की मौत हो गई है।

सेना के दक्षिणी पश्चिमी कमांड ने एक बयान जारी कर बताया है बठिंडा मिलिट्री स्टेशन के अंदर आज तड़के करीब 4.35 बजे फायरिंग की घटना में चार लोगों के हताहत होने की खबर है। स्टेशन क्विक रिएक्शन टीमों को सक्रिय कर दिया गया। सेना ने पूरे इलाके को सील किया हुआ है। सर्च ऑपरेशन जारी है। प्रोटोकॉल के मुताबिक रक्षा मंत्री को घटना की जानकारी दी गई है। रक्षा मंत्री ने बठिंडा की घटना को लेकर बैठक बुलाई है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) को भी बताया गया है।

यह भी पढ़ें : कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट जारी, इसमें 189 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा, देखें लिस्ट

Bathinda Firing : आतंकी घटना नहीं- सेना

सेना ने पंजाब पुलिस के एक बड़े अधिकारी को बताया है कि यह आतंकी घटना नहीं है। फायरिंग 80 मीडियम रेजीमेंट आर्टिलरी ऑफिसर्स मेस में हुई। कुछ दिन पहले यूनिट के गार्ड रूम से एक असाल्ट राइफल गायब हो गई थी। लगता है उसी से ये फायरिंग की गई हैं। राइफल और चलाने वाले की तलाश जारी है।

बठिंडा के एसएसपी गुलनीत खुरुना ने कहा कि सेना के द्वारा शेयर की गई जानकारी के मुताबिक, किसी आतंकी खतरे का शक नहीं है। उन्होंने कहा कि मिलिट्री स्टेशन के अधिकारियों ने अभी तक पीड़ितों की पहचान की पुष्टि नहीं की है।

बठिंडा अहम मिलिट्री स्टेशन

बठिंडा देश का अहम और महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठान है। बठिंडा में 10 कॉर्प्स का मुख्यालय है. यह जयपुर स्थित दक्षिण पश्चिमी कमांड के अधिकार क्षेत्र में आता है। स्टेशन में बड़ी संख्या में ऑपरेशनल आर्मी यूनिट मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली के कर्तव्य पथ पर प्रस्तुति दे चुके छत्तीसगढ़ के युवा पंथी नर्तक दल से की मुलाकात

Bathinda Firing : सेना का बयान

भारतीय सेना ने एक बयान में कहा है कि “बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में फायरिंग की घटना के दौरान एक आर्टिलरी यूनिट के चार जवानों की गोली लगने से मौत हो गई। किसी अन्य जवान को चोट या संपत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है। इलाके को सील कर दिया गया है और पंजाब पुलिस के साथ संयुक्त जांच की जा रही है। दो दिन पहले लापता हुए 28 राउंड के साथ एक इंसास राइफल के शामिल होने के संभावित मामले सहित सभी पहलुओं का पता लगाया जा रहा है।”

Related Articles

Back to top button