न्यायधानी में फूड पॉइजनिंग से 6 साल की मासूम की मौत, शादी में खाना खाने के बाद तबीयत बिगड़ी

Food Poisoning in Bilaspur: छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में शादी में खाना खाने के बाद फूड पॉइजनिंग से 6 साल की मासूम बच्ची की मौत हो गई है। वहीं 12 सदस्यों और मेहमानों की तबीयत बिगड़ गई, जिनमें से 4 लोगों का इलाज जारी है। इन्हें उल्टी-दस्त के बाद सिम्स में भर्ती कराया गया। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र के भदौरा का है। दरअसल, भदौरा गांव के कुर्रे परिवार में लड़की की शादी थी, जिसमें शामिल होने के लिए सरगवां के रिश्तेदार गोपाल टंडन (उम्र 44) पत्नी और बच्चों के साथ भदौरा आए थे। परिवार में 14 अप्रैल को बारात स्वागत करने की तैयारी चल रही थी।

यह भी पढ़ें:- केंद्रीय मंत्री गडकरी ने वोटर्स से कहा- अगर काम में भेदभाव किया हो तो मुझे न दें वोट…

वहीं परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और मेहमानों का खाना चल रहा था। भदौरा के पूर्व उपसरपंच राजेंद्र राठौर ने बताया कि बारात लौटने के बाद रिश्तेदारों और मेहमानों ने भोजन किया। दूसरे दिन 15 अप्रैल की सुबह भी भोजन का इंतजाम था, लेकिन रिश्तेदारों और मेहमानों की खाना खाने के पहले ही तबीयत बिगड़ गई। करीब 12 लोगों को मस्तूरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। इस दौरान धनीराम टंडन की 6 साल की बेटी सिद्धी की हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर रेफर किया गया, जहां से उसे प्राइवेट अस्पताल भेज दिया गया। मंगलवार देर रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बुधवार को परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। (Food Poisoning in Bilaspur)

UP में भी एक बच्ची की मौत

शुरुआती जांच में फूड पॉइजनिंग से मौत होने की बात सामने आई है। इस घटना में बीमार मस्तूरी के सरगवां निवासी रमशीला (उम्र 26), गोपाल टंडन (उम्र 44) उसकी बेटी शीनू टंडन (उम्र 14) और बेटा शिरीष कुमार टंडन (उम्र 16) समेत बाकी लोगों को इलाज के लिए सिम्स में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत सामान्य बताई जा रही है। इधर, उत्तर के सुल्तानपुर में भी फूड पॉइजनिंग से एक बच्ची की मौत हो गई। दरअसल, भोजन करते हुए एक ही परिवार के चार भाई-बहन बीमार हो गए थे, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान एक की जान चली गई। वहीं बीमार हुए तीन भाई-बहन अभी अस्पताल में भर्ती है, जिनका इलाज सुल्तानपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। (Food Poisoning in Bilaspur)

Related Articles

Back to top button