Himachal Political Crisis: सीएम सुक्खू बोले- मैंने नहीं दिया इस्तीफा, इस्‍तीफे की बात अफवाह

Himachal Political Crisis: हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने इस्‍तीफे की खबर को अफवाह बताया है. उन्‍होंने कहा, “मैंने इस्‍तीफा नहीं दिया है. मेरे इस्‍तीफे की खबरें अफवाह हैं. हमारी सरकार स्थिर है और पूरे पांच साल तक चलेगी. हालांकि, इससे पहले खबर आई थी कि पार्टी में जारी संकट के बीच सीएम सुक्खू ने इस्‍तीफे की पेशकश की है.

यह भी पढ़े :- हिमाचल प्रदेश में सियासी हलचल हुई तेज, अभिषेक मनु सिंघवी के खिलाफ कांग्रेस विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग

हिमाचल में कांग्रेस के खेमे में काफी राजनीतिक उथल-पुथल चल रही है. पूर्व मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे और हिमाचल सरकार में केंद्रीय मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. विक्रमादित्य सिंह ने आरोप लगाया है कि पार्टी में विधायकों की बात को सुना नहीं जाता है. (Himachal Political Crisis)

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने हिमाचल प्रदेश के घटनाक्रम पर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने पर्यवेक्षकों से सभी विधायकों से बात कर जल्द रिपोर्ट सौंपने को कहा है. कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने हिमाचल प्रदेश सरकार पर आए संकट के बीच बुधवार को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को पार्टी विधायकों से बात करके समाधान निकालने के लिए शिमला भेजा है.

हिमाचल में राजनीतिक संकट
भाजपा के उम्मीदवार हर्ष महाजन ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी को हराकर राज्यसभा सीट पर जीत हासिल की. इसके बाद से ही यह राजनीतिक घटनाक्रम देखा जा रहा है. कांग्रेस और भाजपा दोनों उम्मीदवारों को 34 मत मिले जिससे संकेत मिलते हैं कि कांग्रेस के छह विधायकों ने पार्टी के खिलाफ मतदान किया. इसके बाद ‘ड्रॉ’ जरिए परिणाम घोषित किए गये. (Himachal Political Crisis)

Related Articles

Back to top button