PM Modi Jagdalpur Visit : प्रधानमंत्री मोदी ने ताड़ोकी-रायपुर रेल सेवा का किया शुभारंभ, कहा – सभी स्टेशनों का कायाकल्प होगा

PM Modi Jagdalpur Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ पहुंचे हुए हैं। यहां पीएम मोदी ने जगदलपुर के बस्तर में ताड़ोकी-रायपुर रेल सेवा का शुभारंभ किया। इससे पहले उन्होनें जगदलपुर में बस्तर में दंतेश्वरी मंदिर का दौरा किया और प्रार्थना की।

यह भी पढ़े :- Chhattisgarh: आज जारी हो सकती है भाजपा की दूसरी लिस्ट, संभावित नामों की सूची वायरल

लालबाग मैदान में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के बाद छत्तीसगढ़ का रेल बजट 30 गुना बढ़ाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले समय में जगदलपुर देश का प्रमुख केंद्र बनेगा। पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने इस साल 10 लाख करोड़ इंफ्रास्ट्रक्चर पर खर्च बढ़ाया। स्टील निर्माण में देश आत्मनिर्भर हो इसलिए पिछले 9 साल में कई कार्य किए। (PM Modi Jagdalpur Visit)

मोदी ने कहा कि नगरनार प्लांट से प्रदेश के 50 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। छत्तीसगढ़ के ताड़ोकी को नई रेल की सौगात मिल रही है। इससे खेती-किसानी और वन उत्पाद को लाने में आसानी होगी। जगदलपुर-रायपुर रेल लाइन दोहरीकरण से यहां के लोगों और परिवहन में आसानी होगी। आने वाले वर्षों में छत्तीसगढ़ के सभी स्टेशनों का कायाकल्प किया जाएगा। बीते 9 वर्षों में छत्तीसगढ़ के स्टेशनों में फ्री वाई-फाई सेवा उपलब्ध कराई। (PM Modi Jagdalpur Visit)

नरेंद्र मोदी के बस्तर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। एयरपोर्ट से लेकर सड़क और सभा स्थल तक करीब 5 हजार जवान तैनात हैं। इनमें DRG, STF, CRPF, जिला पुलिस बल समेत अन्य फोर्स के जवान हैं। BDS और डॉग स्क्वायड की टीम भी लगातार सर्चिंग कर रही है। लाल बाग मैदान में आयोजित आम सभा स्थल की 150 से ज्यादा CCTV कैमरे से निगरानी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button