मछुआरा रातोंरात बना करोड़पति , जानें- क्या है पूरा मामला?

Fisherman Becomes Millionaire : पाकिस्तान के कराची में एक मछुआरा दुर्लभ मछली की नीलामी के बाद रातोंरात करोड़पति बन गया. हाजी बलोच और उनके साथियों ने सोमवार को अरब सागर से ‘गोल्डन फिश’ कही जाने वाली मछली पकड़ी. शुक्रवार सुबह कराची बंदरगाह पर मछुआरों ने नीलामी में वह मछली लगभग सात करोड़ रुपये में बेच दी.

इस मछली को बहुमूल्य और दुर्लभ माना जाता है क्योंकि इसके पेट से निकलने वाले पदार्थों में बेहतरीन उपचार और औषधीय गुण होते हैं. मछली से प्राप्त धागे जैसे पदार्थ का उपयोग सर्जरी में भी किया जाता है. हाजी बलोच ने कहा कि वह यह पैसा अपने सात लोगों की टीम के साथ शेयर करेंगे. (Fisherman Becomes Millionaire)

यह भी पढ़े :- Assembly Election : 17 नवम्बर को दूसरे चरण में सवेरे 8 बजे से शाम 5 बजे तक डाले जाएंगे वोट

हाजी बलूच ने कहा कि नीलामी में एक मछली की कीमत करीब 70 लाख रुपये थी. अक्सर 20 से 40 किलोग्राम वजन और 1.5 मीटर तक लंबाई वाली इस मछली की पूर्वी एशियाई देशों में बहुत मांग है. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि “सोवा” मछली सांस्कृतिक और पारंपरिक महत्व भी रखती है, इसका उपयोग पारंपरिक दवाओं और स्थानीय व्यंजनों में किया जाता है.

बलोच ने कहा, ‘हम कराची के खुले समुद्र में मछली पकड़ रहे थे…तभी हमें सुनहरी मछली मिली और यह हमारे लिए अप्रत्याशित था.’ हाजी ने कहा कि वह यह पैसा अपने सात लोगों के दल के साथ साझा करेंगे. उन्होंने कहा कि मछलियां केवल प्रजनन काल के दौरान ही तट के पास आती हैं. (Fisherman Becomes Millionaire)

Related Articles

Back to top button