Breaking: केंद्र सरकार ने महादेव सट्टा एप पर लगाया बैन, कहा- छत्तीसगढ़ सरकार भी लगा सकती थी रोक

Government Banned Mahadev App: छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले केंद्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, केंद्र ने महादेव सट्टेबाजी एप पर प्रत‍िबंध लगा दिया है। प्रवर्तन न‍िदेशालय यानी ED की सिफारिश पर इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने महादेव बुक और रेड्डी अन्नाप्रिस्टोप्रो समेत 22 अवैध सट्टेबाजी एप्स समेत वेबसाइटों को ब्लॉक करने का आदेश जारी किया है। सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के पास IT अधिनियम की धारा 69ए के तहत वेबसाइट-एप को बंद करने की सिफारिश करने की पूरी शक्ति थी। हालांकि उन्होंने ऐसा नहीं किया। सरकार पिछले डेढ़ साल से इसकी जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें:- भाजपा प्रत्याशी सम्पत अग्रवाल ने बसना मण्डल के ग्रामों में किया जनसंपर्क, BJP के घोषणा पत्र की विस्तृत जानकारी दी

उन्होंने कहा कि ED से पहला और एकमात्र अनुरोध प्राप्त हुआ है और इस पर कार्रवाई की गई है। छत्तीसगढ़ सरकार को इसी तरह के अनुरोध करने से किसी ने नहीं रोका था। बता दें कि दो दिन पहले ही ED ने छत्तीसगढ़ पुलिस के कॉन्स्टेबल भीम सिंह यादव और असीम दास को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दरअसल,  मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के ख‍िलाफ महादेव सट्टा एप मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ED जांच कर रही है। ED ने एप प्रमोटर्स की ओर से CM भूपेश बघेल को 508 करोड़ रुपए से ज्‍यादा के भुगतान की बात भी कही थी। इससे पहले कांग्रेस ने चुनावी प्रचार के दौरान राज्‍य में सुरक्षा की ज‍िम्‍मेदारी संभाल रही केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी CRPF पर भी सवाल खड़े क‍िए थे। (Government Banned Mahadev App)

जानकारी के लिए बता दें कि दुर्ग दौरे के दौरान भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी के बयान पर CM भूपेश बघेल ने कहा था कि उन्हें शर्म आनी चाहिए एक तो वे महादेव एप को बंद नहीं कर पा रहे हैं। दूसरा जो संचालक है उसे गिरफ्तार नहीं कर रहे हैं। इसका मतलब है कि इन लोगों का कुछ लेन-देन हुआ है। भारत सरकार की जिम्मेदारी है कि इस एप को बंद करवाएं और लोगों को गिरफ्तार करें। सुधांशु त्रिवेदी ने कहा था कि एक व्यक्ति, जिसने दुबई में बैठकर यह दावा किया है कि ‘महादेव बेटिंग एप’ का मालिक मैं हूं। इसके साथ ही उसने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और उनके स​हयोगियों को पैसा देने की बात कही है। कांग्रेस पार्टी यह प्रमाण दे रही है कि भ्रष्टाचार के मामले में नए तरीके ईजाद करने हों या नए आयाम खड़े करने हों, उनकी बराबरी कोई नहीं कर सकता है। कांग्रेस ने अब जुए में भ्रष्टाचार का नया कीर्तिमान दिखा दिया है।

Related Articles

Back to top button