भक्ति, ज्ञान और शक्ति के समुच्चय हैं हनुमान: CM भूपेश बघेल

Hanuman Chalisa Mahapath: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राजधानी रायपुर के बलवीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम परिसर में हनुमान महापाठ समिति और जीवन प्रबंधन समूह रायपुर द्वारा आयोजित हनुमान चालीसा महापाठ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उपस्थित सभी हनुमान भक्तों के साथ हनुमान चालीसा का पाठ किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने पंडित विजयशंकर मेहता द्वारा ‘सफलता की दौड़-परिवार मत तोड़’ विषय पर व्याख्यान का श्रवण किया।

यह भी पढ़ें:- PM मोदी ने किया नए संसद भवन का निरीक्षण, यहां देखें तस्वीरें

इस अवसर पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि आज रामनवमी है और आज का दिन बहुत पावन है। उन्होंने कहा कि हनुमान भक्ति, ज्ञान और शक्ति के समुच्चय हैं, उनसे बड़ा कोई योगी, भक्त, ज्ञानी या बलशाली और कोई नहीं हैं। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि हनुमान जैसा चरित्र शायद ही किसी वेद, पुराण या ग्रंथ में मिले। मुख्यमंत्री ने सभी को रामनवमी की बधाई और शुभकामनाएं देते हुए इस आयोजन के लिए आयोजन समिति को भी बधाई दी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर हनुमान चालीसा का वाचन कर रहे पंडित विजय शंकर मेहता को विशेष धन्यवाद दिया। (Hanuman Chalisa Mahapath)

इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी, विधायक बृजमोहन अग्रवाल, राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास, शदाणी दरबार के पीठाधीश्वर महंत युधिष्ठिर लाल, रायपुर नगर निगम के सभापति प्रमोद शर्मा, छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा, वरिष्ठ पत्रकार हिमांशु द्विवेदी समेत हनुमान महापाठ समिति से विजय अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, मुकेश शाह, मोहन पवार समेत कई सदस्य उपस्थित रहे। (Hanuman Chalisa Mahapath)

इससे पहले नवरात्रि के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी पत्नी मुक्तेश्वरी बघेल ने भिलाई निवास में कन्या पूजन किया। साथ ही उनका आर्शीवाद भी लिया। CM  भूपेश बघेल ने पत्नी के साथ नवरात्र के पावन पर्व पर कन्याओं को लाल चुनरी ओढ़ाया और तिलक लगाकर पूजा की। फिर भोज कराकर उनका आशीर्वाद लिया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में कन्याएं मुख्यमंत्री निवास में जुटी थीं। CM बघेल ने रामनवमी पर प्रदेश की सुख शांति की कामना की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि प्रभु राम की कृपा हम सब पर बनी रहे। (Hanuman Chalisa Mahapath)

Related Articles

Back to top button