भारतीय टीम को सेमीफाइनल से पहले बड़ा झटका, हार्दिक पांड्या पूरे वर्ल्डकप से हुए बाहर

Hardik out of Worldcup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत की अजेय यात्रा लगातार जारी है। टीम इंडिया ने अब तक हुए 7 मैचों में सभी में जीत दर्ज की है। साथ ही प्वाइंट टेबल में पहले नंबर पर काबिज है। इस बीच भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। साथ ही टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया गया है। ICC ने इसकी पुष्टि की है। हार्दिक 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे। उसके बाद वे किसी भी मैच में नहीं खेल सके। ऐसे में आखिरकार पांड्या को अब वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा।

यह भी पढ़ें:- गायत्री यज्ञ कार्यक्रम पर मची भगदड़, दो महिलाओं की मौत- 3 अन्य लोग घायल

कहा जा रहा है कि आगे के मैचों में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। सूर्या और श्रेयस ही टीम में रहेंगे। वहीं ऑलराउंडर के बाहर जाने से अब टीम इंडिया को अपना नया उपकप्तान तलाशना होगा। केएल राहुल अब ये जिम्मेदारी निभाते नजर आ सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ चोट लगने के बाद पांड्या 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के लिए पुणे से टीम के साथ नहीं गए। वे पुणे से बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में चले गए। अभी वह NCA में ही डॉक्टरों की निगरानी में रिहैब कर रहे हैं। (Hardik out of Worldcup)

बता दें कि ​​​​​​​हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप में अब तक खेले 4 मैचों में 6.84 की इकोनॉमी रेट से 5 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने 11 रन भी बनाए हैं।​​​​​​​ भारत को फिलहाल लीग राउंड में दो और मैच खेलने हैं। पांच नवंबर यानी कल टीम इंडिया का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और 12 नवंबर को नीदरलैंड से है। भारतीय टीम सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर चुकी है। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि हार्दिक सेमीफाइनल तक वापस आ जाएंगे, लेकिन अब वह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पांड्या की जगह टीम इंडिया में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को जगह मिली है। जसप्रीत बुमराह की तरह प्रसिद्ध भी करीब एक साल तक चोटिल थे, लेकिन आयरलैंड दौरे पर उनकी भी वापसी हुई थी। (Hardik out of Worldcup)

एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे प्रसिद्ध 

प्रसिद्ध एशिया कप में भी भारतीय टीम का हिस्सा थे। वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज खेली थी। उसमें भी प्रसिद्ध टीम का हिस्सा थे। बता दें कि प्रसिद्ध कृष्णा ने भारत के लिए अभी तक 17 वनडे मैच खेले हैं। इसमें उनके नाम 29 विकेट हैं। उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर 4 विकेट हैं। चोटिल होने से पहले वह टीम का नियमित हिस्सा थे, लेकिन उनके चोटिल होने के बाद मोहम्मद सिराज ने अपनी जगह पक्की कर ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर वनडे में उन्होंने लगातार दो गेंद पर मैथ्यू शॉट और स्टीव स्मिथ को आउट किया था। हालांकि अभी भारतीय टीम पूरी तरह से संतुलित है। ऐसे में शायद ही कृष्णा को मौका मिलेगा।  (Hardik out of Worldcup)

Related Articles

Back to top button