Trending

Helpline Number for Ukraine students : यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

Helpline Number for Ukraine students: रूस और यूक्रेन के बीच बढ़ते तनाव के कारण युद्ध के हालात रूस और यूक्रेन में युद्ध के हालात बन गए हैं. सोमवार को रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने संसद से रूस के बाहर सैन्य बलप्रयोग की अनुमति मांगी. इसके कुछ ही देर बाद रूसी संसद के ऊपरी सदन ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को देश के बाहर सैन्य बल प्रयोग की अनुमति दे दी. भारत के कई छात्र यूक्रेन में पढ़ाई करते हैं. इसमें छत्तीसगढ़ के भी कई छात्र हैं. अब उन छात्रों के परिजनों ने चिंता व्यक्त की है. कई परिजनों ने सीएम भूपेश बघेल से मदद की गुहार लगाई है.

यूक्रेन से संबंधित मुद्दों पर छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए मुख्यमंत्री के आदेश पर नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई है. सहायता के लिए (Helpline Number for Ukraine students) नंबर भी जारी किया गया है. नई दिल्ली स्थित छत्तीसगढ़ भवन में संपर्क अधिकारी गणेश मिश्रा को नोडल अधिकारी बनाया गया है. बता दें कि प्रदेश के अलग-अलग जिलों के करीब 1500 छात्र यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं. तनाव बढ़ने के बाद छात्रों के परिजनों ने चिंता जाहिर करते हुए सरकार से मदद की मांग की है.

यह भी पढ़ें- Board Exams 2022: 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन होगी या ऑनलाइन? सुप्रीम कोर्ट याचिका पर कल करेगा सुनवाई 

यहां करें संपर्क

यूक्रेन से संबंधित मुद्दों पर छत्तीसगढ़ के लोगों की मदद के लिए सरकार द्वारा जारी टेलीफोन नंबर 01146156000, मोबाइल नंबर 9997060999 और फैक्स नंबर 01146156030 पर सम्पर्क किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button