जब तक भाजपा राजनीति में है…तब तक न हम आरक्षण हटाएंगे और न हटाने देंगे: गृहमंत्री अमित शाह

Home Minister Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र के भंडारा-गोंदिया में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की पावन भूमि पर जन्में बाबा साहेब ने इस देश के संविधान को बनाकर सबको एकत्र करने का काम किया। बाबा साहेब ने ही इस देश को पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा समावेशी, न्यायप्रिय और सबके साथ समान व्यवहार करने वाला संविधान देने का काम किया है। कांग्रेस आज बाबा साहेब का नाम लेकर वोट मांगने के लिए घर-घर घूम रही है, लेकिन 1954 के उपचुनाव में बाबा साहेब के खिलाफ मोर्चा लगाने का काम इसी कांग्रेस ने किया था।

यह भी पढ़ें:- कांग्रेस टुकड़े-टुकड़े गैंग की सुल्तान बनकर घूम रही: PM नरेंद्र मोदी

शाह ने कहा कि मतदाताओं को उस जमाने में 1 रुपया और नमक की पुड़िया देकर बाबा साहेब को हराने के काम इसी कांग्रेस ने किया और यही कांग्रेस थी, जिसने 5 दशक तक शासन करने के बाद भी बाबा साहेब को भारत रत्न नहीं दिया और बाबा साहेब का हमेशा अपमान किया। भाजपा ने बाबा साहेब से जुड़े हुए पांचों तीर्थ स्थानों को विकसित करके, बाबा साहेब को युगों-युगों तक अमर करने का काम किया। कांग्रेस झूठ फैला रही है कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिली तो ये आरक्षण समाप्त कर देंगे। राहुल बाबा हमारे पास 2 टर्म से पूर्ण बहुमत है। हमने अपने बहुमत का उपयोग कभी भी आरक्षण को हटाने के लिए नहीं, बल्कि धारा 370 को हटाने और ट्रिपल तलाक को समाप्त करने के लिए जरूर किया है। (Home Minister Amit Shah)

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जब तक भाजपा राजनीति में है, तब तक न हम आरक्षण हटाएंगे और न हटाने देंगे। ये हमारे नेता नरेंद्र मोदी की गारंटी है। 70 साल से ये कांग्रेस धारा 370 को बच्चे की तरह गोद में खिला रही थी। आपने मोदी जी को दूसरी बार पूर्ण बहुमत दिया और 5 अगस्त 2019 को मोदी जी ने धारा 370 को समाप्त कर दिया। सालों तक कांग्रेस राम मंदिर के मुद्दे को अटकाती रही, लटकाती रही, भटकाती रही और मंदिर नहीं बनने दिया। मोदी जी ने 5 वर्ष में ही कोर्ट का फैसला भी लिया, भूमिपूजन भी किया और 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा भी कर दी। इस 17 तारीख को 500 साल के बाद रामलला अपना जन्मदिन अपने भव्य मंदिर में मनाएंगे। (Home Minister Amit Shah)

गृहमंत्री शाह ने कहा कि अभी-अभी राहुल बाबा ने अपना घोषणा पत्र घोषित करके कहा कि हम गरीबों को गरीबी से बाहर निकालेंगे। उनको पुरानी बातों को जानकारी ही नहीं है, क्योंकि इसबार के घोषणा पत्र में इन्होंने जो वादा किया है, वो इनकी दादी इंदिरा जी ने भी किया था। इंदिरा जी ने कहा था कि हम गरीबी हटाएंगे, लेकिन इनकी 4 पीढ़ियों के बाद भी गरीबी नहीं हटी। देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकालने का काम हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने किया है। 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम PM मोदी ने किया है। अभी मैं उद्धव ठाकरे को देख रहा हूं, वो कह रहे हैं कि भाजपा वालों ने मेरी पार्टी तोड़ डाली, शरद पवार भी कहते हैं कि मेरी पार्टी तोड़ डाली। (Home Minister Amit Shah)

उन्होंने कहा कि मैं महाराष्ट्र की जनता के सामने स्पष्ट करना चाहता हूं कि हमनें न शिवसेना तोड़ी और न NCP तोड़ी। उद्धव के पुत्र मोह ने शिवसेना और शरद पवार के पुत्री मोह ने NCP तोड़ी है। पिछले 10 साल के अंदर मोदी जी ने राम मंदिर निर्माण से लेकर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने तक… सारे वादों को पूरा करने का काम किया है। शाह ने ट्वीट कर लिखा- छत्रपति शिवाजी महाराज की भूमि महाराष्ट्र की जनता ने हमेशा किसान हितैषी मोदी सरकार को अपना स्नेह और सहयोग दिया है। इस बार मोदी जी के ‘400 पार’ के संकल्प की सिद्धि में राष्ट्रप्रथम को अपना ध्येय बनाने वाले महाराष्ट्र के लोगों की बड़ी भूमिका रहने वाली है। (Home Minister Amit Shah)

Related Articles

Back to top button