Plane crash in Dindigul: भारतीय वायुसेना का ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश, 2 पायलटों की मौत

Plane crash in Dindigul: तेलंगाना मे डिंडीगुल में वायुसेना का विमान हादसे का शिकार हुआ है. इसमें IAF के दो ट्रेनी पायलट हादसे का शिकार हुए और उनकी मौत हो गयी है.

बताया जा रहा है कि डिंडीगुल स्थित वायु सेना अकादमी में प्रशिक्षण के दौरान विमान हादसा हुआ. भारतीय वायुसेना के मुताबिक हैदराबाद से नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज सुबह एक पिलाटस पीसी 7 एमके II विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में सवार दोनों पायलटों को मौत हो गयी है. हालांकि किसी भी नागरिक जीवन या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

यह भी पढ़े :- Horoscope 4 December 2023 : सोमवार को कैसा रहेगा आपका दिन, क्या कहती है आपकी राशि, जानें सभी राशियों का भविष्यफल

IAF ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का भी आदेश दिया है। इस बीच, अभी तक किसी आम नागरिक या संपत्ति को कोई नुकसान होने की खबर नहीं है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पायलटों की मौत पर शोक व्यक्त किया। सिंह ने x पर एक पोस्ट करते हुए कहा, “हैदराबाद के पास इस दुर्घटना से दुखी हूं। यह बेहद दुखद है कि दो पायलटों की जान चली गई। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। (Plane crash in Dindigul)

तेलंगाना टुडे के मुताबिक, क्रैश होते ही विमान कुछ ही मिनटों में जलकर राख हो गया। फिलहाल अभी यह पता नहीं चल पाया है कि भारतीय वायुसेना के विमान में कितने लोग सवार थे। इससे पहले अक्टूबर में महाराष्ट्र के पुणे में एक गांव के पास एक ट्रेनी विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो लोग सवार थे।

बारामती पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर प्रभाकर मोरे ने पीटीआई को बताया, “रेडबर्ड इंस्टीट्यूट (रेडबर्ड फ्लाइट ट्रेनिंग अकादमी) का एक प्रशिक्षण विमान शाम करीब 5 बजे बारामती तालुका के कटफल गांव के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घटना में घायल पायलट और एक अन्य व्यक्ति को अस्पताल ले जाया गया। (Plane crash in Dindigul)

Related Articles

Back to top button