Rahul Gandhi in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ आएंगे राहुल गांधी, राजीव युवा मितान सम्मेलन में हों होंगे शामिल

Rahul Gandhi in Chhattisgarh :  आगामी चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में राहुल गांधी दौरा कर सकते हैं। यह जानकारी स्वयं भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा के दौरान दी। सीएम भूपेश बघेल ने बताया कि, 2 सितम्बर को राहुल गांधी रायपुर का दौरा करेंगे। इस दौरान वे युवा मितान सम्मेलन में शामिल होकर युवाओं के साथ संवाद करेंगे।

यह भी पढ़ें : मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया कांग्रेस वर्किंग कमेटी का ऐलान, छत्तीसगढ़ से ताम्रध्वज साहू, फूलोदेवी नेताम को मिली जगह 

राहुल गांधी के दौरे  (Rahul Gandhi in Chhattisgarh) के बारे में जानकारी देते हुए आगे सीएम ने बताया कि, राहुल इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आगामी विधानसभा चुनाव की चर्चा करेंगे और अब तक किये गए कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। बता दें कि 8 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी छत्तीसगढ़ आएंगे.

भाजपा के बाद अब कांग्रेस भी अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी करने जा रही है. कांग्रेस 6 सितंबर को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी. कांग्रेस की रणनीति इस बार 75 प्लस के टारगेट को हासिल करना है. कांग्रेस ने ब्लॉक स्तर की प्रत्याशियों की चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. ब्लॉक स्तर पर उम्मीदवारों का आवेदन भरना जारी है. (Rahul Gandhi in Chhattisgarh)

उम्मीदवारों को अपने आवेदन 31 अगस्त तक पीसीसी में जमा करने होंगे. इसके एक से 5 नामों का पैनल बनाया जाएगा. 3 सितंबर को इलेक्शन कमीशन की बैठक होगी. 4 सितंबर को स्क्रीनिंग कमिटी की बैठक होगी. इसके उम्मीदवारों को नाम फाइनल करके सेंट्रल इलेक्शन कमेटी को रिकमेंडेशन भेजे जाएंगे, जो सूची पर अंतिम मुहर लगाएगी.

Related Articles

Back to top button