आज दूसरे वनडे में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, लाज बचाने के लिए जीत जरूरी

India vs Bangladesh ODI: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज मीरपुर में खेला जाएगा। ये मैच टीम इंडिया के लिए करो या मरो की तरह है। क्योंकि भारत को पहले मुकाबले में एक विकेट से हार मिली थी। अब अगर उसे एक और हार मिलती है तो उसके हाथ से वनडे सीरीज फिसल जाएगी, लेकिन अब रोहित एंड कंपनी ने पलटवार की तैयारी कर ली है।

यह भी पढ़ें:- खेलते वक्त बोरवेल में गिरा 6 साल का तन्मय साहू, 35 फीट गहराई पर फंसा

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव करने वाली है और साथ ही बांग्लादेश की कमजोर नस दबने वाली है। टीम इंडिया आज उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकती है। अगर उमरान खेले तो बांग्लादेश को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि इस टीम को पेस पसंद नहीं है। साथ ही शार्दुल ठाकुर को लेकर एक चर्चा थी की वो अनफीट हैं, जिसे लेकर भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन ने साफ किया की वो फीट हैं और आज का मुकाबला खेलेंगे। (India vs Bangladesh ODI)

बता दें कि दोनों टीमों के बीच बांग्लादेश में आखिरी सीरीज 2015 में हुई थी। उसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी। बांग्लादेश में दोनों टीमों के बीच 23 मैच खेले गए हैं। इनमें से 17 में भारत और 5 में बांग्लादेश जीता है, जबकि एक बेनतीजा रहा। मीरपुर मैदान पर दोनों के बीच अब तक 14 वनडे खेले गए। इनमें भारत ने 9 और बांग्लादेश ने 4 जीते। ओवरऑल वनडे में दोनों टीमें 37 मैच खेल चुकी हैं। इनमें 30 बार भारत और 6 बार बांग्लादेश जीता। एक मैच का नो रिजल्ट रहा। (India vs Bangladesh ODI)

जानकारी के लिए बता दें कि भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बांग्लादेश में अब तक 17 वनडे खेले हैं। इनमें उन्होंने 75.30 के औसत से 979 रन बनाए हैं। अगर वे 21 रन बना लेते हैं तो वे बांग्लादेश में 1000 वनडे रन पूरे कर लेंगे। वे ऐसा करने वाले दूसरे विदेशी बल्लेबाज बन जाएंगे। कोहली से पहले श्रीलंका के कुमार संगकारा ये कारनामा कर चुके हैं। उनके नाम 21 मैच में 1045 रन हैं। अभी विराट बांग्लादेश के खिलाफ में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय भी हैं। (India vs Bangladesh ODI)

बांग्लादेश में वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल-शाहबाज अहमद, कुलदीप सेन, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर और मोहम्मद सिराज शामिल है। वहीं बांग्लादेश में लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह, आफिफ हुसैन, यासिर अली, मेहदी हसन मिराज, हसन महमूद, मुस्ताफिजुर रहमान और इबादत हुसैन शामिल है। (India vs Bangladesh ODI)

Related Articles

Back to top button