Trending

खेलते वक्त बोरवेल में गिरा 6 साल का तन्मय साहू, 35 फीट गहराई पर फंसा

Tanmay Sahu Rescue: बैतूल के मांडवी गांव में खेलते वक्त 6 साल का तन्मय साहू 400 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया है, जो करीब 35 फीट की गहराई में फंसा हुआ है। मासूम तन्मय को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन युद्ध स्तर पर जारी है। जिला प्रशासन, SDRF और पुलिस के जवान रेस्क्यू में लगे हुए हैं। बोरवेल के समानंतर गड्ढा खोदने का काम जारी है। वहीं बोरवेल के भीतर सीसीटीवी कैमरा भी फीड किया गया है, जिससे बच्चे की हलचल की खबर ली जा रही है। साथ ही ऑक्सीजन की सप्लाई भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों और सचिवों की बैठक, डोभाल ने अफगानिस्तान को बताया महत्वपूर्ण मुद्दा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। वीडियो कॉल कर उन्होंने रेस्क्यू में जुटे अधिकारी और कर्माचरियों से बात की और उनका हौसला बढ़ाया। बात दें कि मौके पर कलेक्टर, SP समेत कई अधिकारी ग्राउंड जीरो पर जुटे हुए हैं। हालांकि बच्चे के ऊपर पानी की बूंदें टपक रही हैं। तीन जेसीबी मशीन की मदद से बोरवेल से 30 फीट दूर समानांतर गड्‌ढा खोदा जा रहा है। अभी करीब 15 फीट और खोदा जाना है। पत्थर के कारण खुदाई का काम बहुत धीरे हो रहा है। कैमरे में बच्चे का मूवमेंट कम नजर आ रहा है। NDRF की टीम भी मौके पर है। (Tanmay Sahu Rescue)

कलेक्टर अमनबीर बैंस ने बताया कि बच्चे के हाथ में रस्सी बांधकर उसे ऊपर खींचने की कोशिश की गई, वो करीब 12 फीट ऊपर भी आ गया था। इसी बीच रस्सी खुल गई और वो वहीं अटक गया। रात 12 बजे से साइड में एक नए गड्ढे को खोदने का काम शुरू करते हुए बच्चे को निकालने की कोशिश की जा रही है। हादसा मंगलवार शाम बैतूल जिले के आठनेर के मांडवी गांव में करीब 5 बजे हुआ। 6 साल का तन्मय दूसरे बच्चों के साथ छुपन-छुपाई खेल रहा था। पड़ोसी के बोरवेल में वह गिर गया। आवाज लगाने पर बोरवेल के भीतर से बच्चे की आवाज आई। इस पर परिवारवालों ने तत्काल बैतूल और आठनेर पुलिस को सूचना दी। (Tanmay Sahu Rescue)

तन्मय की बहन निधि साहू ने बताया हम छुपन-छिपाई खेल रहे थे। भाई को कहा कि चलो अब घर चलते हैं। वो कूदकर आया। बोर के ऊपर बोरी थी। वो बोरी को पकड़कर रखा था, मैं जब तक पहुंची तो भाई नीचे चला गया। मां रितु साहू का कहना है कि 5 बजे के करीब गिरा। उसने आवाज भी दी। तब उसके तेज सांस चल रही थी। रेस्क्यू शुरू होने के बाद सबसे पहले बच्चे के लिए बोरवेल में ऑक्सीजन पाइप डाला गया, फिर CCTV कैमरा डाला गया। मौके पर SDRF की टीमें मौजूद हैं। बच्चे को निकालने के लिए बोरवेल से करीब 30 फीट दूर बुलडोजर से समानांतर खुदाई शुरू कर दी गई है। पिता ने बच्चे से बात की तो उसने कहा- यहां बहुत अंधेरा है। मुझे डर लग रहा है। जल्दी बाहर निकालो। (Tanmay Sahu Rescue)

राहुल साहू का 105 घंटे चला था रेस्क्यू ऑपरेशन

बता दें कि 6 साल का तन्मय दूसरी क्लास में पढ़ता है। पिता सुनील दियाबार ने बताया कि 8 दिन पहले ही खेत पर उन्होंने 400 फीट गहरा बोर करवाया था। इसी बोर में उनका बेटा गिर गया है। ​​​​​​इसस पहले छतरपुर जिले में बोरवेल में गिरे 4 साल के मासूम दीपेंद्र को सकुशल निकाल लिया गया है। करीब 7 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद बच्चे को बाहर निकाला गया था। इसी तरह ही छतरपुर में ही 80 फीट गहरे बोरवेल में गिरी 15 महीने की दिव्यांशी को 10 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सुरक्षित निकाल लिया गया था। वहीं छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में 11 साल का राहुल साहू भी बोरवेल में गिर गया था, जिसे 105 घंटे तक चले रेस्क्यू अभियान के बाहर सुरक्षित बाहर निकाला गया। (Tanmay Sahu Rescue)

Related Articles

Back to top button