Lok Sabha Elections: कांग्रेस को लगा जोरदार झटका, दिल्ली प्रमुख अरविंदर सिंह लवली ने दिया इस्तीफा

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव के बीच एक बड़ा झटका कांग्रेस को दिल्ली में लगा है. अरविंदर सिंह लवली ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. अरविंदर सिंह लवली ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को भेजा है जिसमें उन्होंने कहा है कि दिल्ली कांग्रेस इकाई आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन के खिलाफ थी. आप जो है वो कांग्रेस पार्टी के खिलाफ झूठे, मनगढ़ंत और दुर्भावनापूर्ण भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के एकमात्र आधार पर बनी थी. इसके बाद भी पार्टी ने दिल्ली में आप के साथ गठबंधन करने का फैसला किया.

Image

आपको बता दें कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के लिए ‘आप’ से हाथ मिलाया है और दिल्ली में भी साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है. दिल्ली की सात सीटों में से तीन पर कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारा है जबकि चार सीटों पर ‘आप’ के उम्मीदवार ताल ठोंक रहे हैं. पिछले दिनों अरविंदर सिंह लवली ने कहा था कि कांग्रेस की दिल्ली इकाई जनता से जुड़े स्थानीय मुद्दों से निपटने के लिए राजधानी की उन तीन सीटों के लिए अलग से घोषणापत्र जारी करेगी, जिन पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार खड़े किये हैं.

यह भी पढ़ें:- उम्मीद है अब मेरे बेटे के हत्यारे सलाखों के पीछे होंगे: BJP विधायक ईश्वर साहू

अरविंदर सिंह लवली ने पत्र में क्या लिखा
अरविंदर सिंह लवली ने पार्टी अध्यक्ष को लिखे पत्र में कहा कि यह पत्र में बहुत भारी दिल से लिख रहा हूं. पार्टी में खुद को एकदम लाचार मैं महसूस करता हूं. यही वजह है कि अब दिल्ली के अध्यक्ष पद पर मैं बना नहीं रह सकता. पार्टी ने मुझपर भरोसा किया जिसका मै तहे दिल से धन्यवाद देता हूं. (Lok Sabha Elections)

Related Articles

Back to top button