CG Politics : सरोज पांडेय को चुनाव आयोग का नोटिस, श्रीराम कथा में चुनाव प्रचार का लगा आरोप

CG Politics : छत्तीसगढ़ में तीसरे और आखिरी चरण के मतदान 7 मई 2024 को होने है। चुनाव प्रचार के लिए यह आखिरी मौका है जिसके तहत राजनीतिक पार्टियां चुनाव प्रचार करने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है। इसी कड़ी में कोरबा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय ने पंडित धीरेन्द्र शास्त्री बाबा बागेश्वर महाराज के कार्यक्रम में चुनाव प्रचार किया। इसको लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामले में संज्ञान लेते हुए सरोज पांडेय को नोटिस जारी किया है और 29 अप्रैल के पहले जवाब मांगा है।

यह भी पढ़े :- Lok Sabha Elections: कांग्रेस ने वायनाड जीतने के लिए PFI की मदद ली, PM मोदी का आरोप

दरअसल, गोदरीपारा चिरमिरी में बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा श्री राम कथा का आयोजन लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में किया जा रहा है। इस कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार कोरबा लोकसभा के भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडे और छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्रियों के फोटो फ्लेक्सी लगाकर प्रचार किया जा रहा है साथ ही इनकी फोटो पलेक्सी को नगर निगम चिरनिरी और नगरपालिका मनेन्द्रगढ़ में कई सरकारी बिजली के खंभों में लगाया गया है। इस मामले को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक श्रीवास्तव ने प्रदेश चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई साथ ही पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के कार्यक्रम को रद्द किये जाने की मांग की। (CG Politics)

चुनाव आयोग द्वारा जारी किये गए नोटिस में कहा गया कि, चिरमिरी के चौक-चौराहों में शासकीय परिसम्पतियों पर भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी द्वारा बागेश्वर धाम सरकार की फोटो के साथ पोस्टर चस्पा कर राजनैतिक प्रचार-प्रसार किया गया है। जो कि स्पष्टतः आदर्श आचार संहिता का उल्लघंन है। क्यो न बागेश्वर धाम सरकार धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी के कार्यक्रम को राजनैतिक प्रयोजनार्थ आयोजित कार्यक्रम मानते हुए, इस कार्यक्रम के आयोजन एवं प्रचार-प्रसार में हुए व्यय को आपके राजनैतिक पार्टी के उपगत खर्च के व्यय लेखा में शामिल किया जाये तथा इसे आदर्श आधार संहिता का उल्लघन माना जायें। (CG Politics)

Related Articles

Back to top button