India vs New Zealand के पहले मैच में 7 विकेट से हारी टीम ब्लू, लाथम और विलियमसन ने छीनी जीत

India vs New Zealand : न्यूजीलैंड दौर पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम (India vs New Zealand) को हार का सामना करना पड़ा है। ऑकलैंड में हुए इस वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 306 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में कीवी टीम ने महज 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें : इंडियन नेवी को मिला दूसरा स्टील्थ गाइडेड मिसाइल डिस्ट्रॉयर, जानिए क्या है इसकी खासियत

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। भारतीय टीम (India vs New Zealand) की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 23.1 ओवर में 124 रन जोड़े। यहां शुभमन गिल 65 गेंद पर 50 रन बनाकर आउट हुए। अगले ही ओवर में शिखर धवन भी 77 गेंद पर 72 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। यहां से श्रेयस अय्यर ने एक छोर संभाला। दूसरे छोर से थोड़े-थोड़े अंतराल में विकेट गिरते गए।

India vs New Zealand : शिखर और शुभमन के बाद श्रेयस की फिफ्टी

ऋषभ पंत 23 गेंद पर 15 रन बनाकर लॉकी फर्ग्युसन की गेंद पर बोल्ड हो गए। सूर्यकुमार यादव भी महज 4 रन बनाकर फर्ग्युसन का शिकार बने। इसके बाद संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर के बीच 94 रन की साझेदारी हुई। संजू सैमसन 38 गेंद पर 36 रन बनाकर एडम मिल्ने की गेंद पर आउट हो गए। श्रेयस अय्यर 77 गेंदों पर 80 रन बनाकर आउट हुए। शार्दुल ठाकुर भी एक रन बनाकर चलते बने। वाशिंटन सुंदर ने 16 गेंद पर 37 रन की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से लॉकी फर्ग्युसन और ने तीन और टिम साउदी व एडम मिल्ने ने एक-एक विकेट चटकाया।

यह भी पढ़ें : AIIMS से 4 करोड़ मरीजों का डेटा चोरी, मचा हड़कंप

लाथम और विलियमसन ने छीन ली जीत

न्यूजीलैंड ने 307 रन के लक्ष्य के जवाब में अपना पहला विकेट फिन एलन (22) के रूप में जल्द ही खो दिया। 68 रन के कुल योग पर डेवान कॉनवे (24) भी चलते बने। डेरिल मिचेल (11) भी कुछ खास नहीं कर सके। 19.5 ओवर में 88 रन पर कीवी टीम के 3 विकेट गिर चुके थे। यहां से कप्तान केन विलियमसन ने टॉम लाथम के साथ मिलकर 164 गेंद पर 221 रन की नाबाद साझेदारी कर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी। कीवी टीम ने 47.1 ओवर में ही मैच जीत लिया। भारत की ओर से उमरान मलिक को दो और शार्दुल ठाकुर को एक विकेट हासिल हुआ।

Related Articles

Back to top button