केरल ब्लास्ट के पीछे हमास का हाथ? पूरे देश में अलर्ट, धर्मस्थलों की सुरक्षा बढ़ाई गई

Kerala Blast : केरल में ईसाइयों की एक सभा में 29 अक्टूबर यानी रविवार को तीन सीरियल धमाके हुए हैं, जिसकी बात पुरे केरल में अफरा तफरी मच गई है। इन धमक में एक शख्स की मौत हो गई है जबकि 20 से अधिक घायल हुए हैं जिनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है।

केरल के एर्नाकुलम के कलामासेरी में स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में हुए तीन धमाकों के बाद एक शख्स के सरेंडर करने की खबर आ ही है. बताया जा रहा है कि त्रिशूर जिले के कोडकारा पुलिस स्टेशन में एक व्यक्ति ने यह दावा करते हुए सरेंडर किया है कि उसने ही कन्वेंशन सेंटर में बम लगाया था. आरोपी से पूछताछ की जा रही है. हालांकि, पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उसका ब्लास्ट से कोई कनेक्शन है या नहीं. दूसरी तरफ पूरे राज्य में अलर्ट जारी कर दिया गया है.

केरल में हुए इस बेहद बड़े धमाके के बाद मुंबई और पुणे में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। बता दे कि केरल में जहां यह धमाका हुआ उसे घटना स्थल पर 2000 लोग मौजूद थे। यानी बड़े स्तर पर लोगों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्यों से इस धमाके को किया गया था। वही हिसाब से के बाद अब मुंबई और पुणे में यहूदी धर्म के लोगों के धर्म स्थलों पर हाई लेवल सिक्योरिटी लगा दी गई है। केरल में हुए धमाके के बाद पुलिस प्रशासन अधिक अलर्ट हो गया है। (Kerala Blast)

घटना के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से बातचीत की है और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया है।

शुरुआती आकलन से पता चल रहा है कि यह एक आतंकी हमला है. बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है. थ्रीक्काकारा के सहायक पुलिस आयुक्त (ACP) बेबी पीवी ने पुष्टि की कि घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 36 घायल हो गए हैं. उन्होंने कहा कि 5-10 सेकेंड के अंदर दो धमाके हुए. (Kerala Blast)

सूत्रों के मुताबिक, इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे युद्ध के मद्देनजर भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया था. इसमें बताया गया था कि भारत में यहूदी स्थान आतंकवादियों के निशाने पर हो सकते हैं. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए दो आईएसआईएस आतंकवादियों ने मुंबई के एक महत्वपूर्ण यहूदी स्थल चावाड़ हाउस की रेकी की थी. वहां का वीडियो विदेश में बैठे आतंकवादियों के पास भेजे थे. सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने मध्य प्रदेश के रतलाम में आतंकी संगठन अल सुफा के नेटवर्क का पर्दाफाश किया था, उनके निशाने पर भी भारत में यहूदियों के ठिकाने थे. केंद्रीय एजेंसी को हाल ही में ऐसे कई इनपुट मिले हैं.

Related Articles

Back to top button