ITBP के जवानों ने किया वाटर प्यूरीफायर सिस्टम का वितरण, सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत आयोजन

सूरज सोनी, संवाददाता- अनमोल न्यूज 24 खरोरा: मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी में ITBP नक्सल उन्मूलन अभियान के साथ-साथ अंचल के जरूरतमंद लोगों की हरसंभव सहायता भी करते रहे हैं। इसी कड़ी में ITBP के 27वीं बटालियन ने 26 फरवरी को अपने अभियान क्षेत्र में पहले से संचालित स्वास्थ्य कैंपों के जरिए पीने के पानी की समस्या के बारे में जाना। साथ ही उन्हें बताया गया कि साफ पानी नहीं मिलने की वजह से बीमारी हो रही है। इस पर संज्ञान लेते हुए जवानों ने मानपुर के मेहदाखुर्द और मोर्चूल गांव में सिविक एक्शन प्रोग्राम (ITBP Civic Action Program) का आयोजन किया, जहां नॉन इलेक्ट्रिक वाटर प्यूरीफायर सिस्टम का वितरण किया गया।

यह भी पढ़ें:- खरोरा के विकास के लिए डिप्टी CM अरुण साव से मुलाकात, नगर पंचायत अध्यक्ष ने सौंपा मांग पत्र

कार्यक्रम के तहत मेहदाखुर्द और मोर्चूल गांव के 50 गामीणों को नॉन इलेक्ट्रिक वाटर प्यूरीफायर सिस्टम वितरित किया गया। इस दौरान ITBP के जवानों ने ग्रामीणों के साथ बातचीत भी की, जिन्होंने ग्रामीणों को दूषित पानी पीने से होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी। साथ ही साफ पानी के साथ-साथ स्वच्छता के महत्व के प्रति भी जागरूक किया। ITBP ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि उनके बेहतर स्वास्थ्य के लिए भविष्य में भी सिविक एक्शन प्रोग्राम के तहत स्वास्थ्य संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता रहेगा। (ITBP Civic Action Program)

औंधी में निशुल्क कैरियर काउंसलिंग प्रोग्राम

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए  ITBP के अधिकारियों ने बताया कि जवान क्षेत्र में उनकी सेवा और सुरक्षा के लिए तैनात है। उन्होंने कहा कि ITBP की ओर से युवाओं के लिए औंधी में निशुल्क कैरियर काउंसलिंग प्रोग्राम चलाया जा रहा है। साथ ही अगामी भर्ती परीक्षा के लिए तैयारी कराई जा रही है। काउंसलिंग प्रोग्राम के जरिए लिखित और शारीरिक प्रशिक्षण के बारे में बताया जाता है, ताकि ज्यादा से ज्यादा संख्या में युवा इसमें शामिल हो सके। (ITBP Civic Action Program)

 

कार्यक्रम का आयोजन विवेक कुमार पांडेय सेनानी 27वीं वाहिनी के मार्गदर्शन में किया गया। कार्यक्रम में ग्राम प्रधान रमा बाई, ग्राम पटेल, सरपंच और स्थानीय लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए। वहीं ITBP के जवानों ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ग्रामीणों का आभार जताया। साथ ही युवाओं के उज्जवल भविष्य की कामना की।  ग्राम प्रधान, ग्राम पटेल, सरपंच और स्थानीय नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे। बता दें कि ITBP नक्सल उन्मूलन अभियान के अलावा ग्रामीणों की मदद के लिए कई प्रोग्राम चला रही है, जिससे ग्रामीणों का भरोसा जवानों पर बना रहे। (ITBP Civic Action Program)

Related Articles

Back to top button