Third phase of voting in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू, बगिया में मुख्यमंत्री साय करेंगे मतदान

Third phase of voting in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज वोटिंग शुरू हो गया है. इस चरण में छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर चांपा, कोरबा, सरगुजा, रायगढ़ में वोटिंग है. इस चरण में 168 उम्मीदवार मैदान में हैं.

यह भी पढ़ें:- ओडिशा में BJD अस्त…कांग्रेस पस्त: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों (Third phase of voting in Chhattisgarh) पर कुल 168 उम्मीदवार मैदान में हैं. रायपुर में 38 उम्मीदवार, बिलासपुर में 37, कोरबा में 27 प्रत्याशी, दुर्ग में 25, जांजगीर-चांपा में 18, रायगढ़ में 13 और सरगुजा में 10 कैंडिडेट मैदान में हैं.

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार सातों सीटों पर कुल 1,39,01,285 मतदाता हैं, जिनमें 69,33,121 पुरुष, 69,67,544 महिलाएं हैं. थर्ड जेंटर के 620 वोटर्स शामिल हैं. 18-19 आयु वर्ग के वोटर्स की संख्या 3,98,416 है.

मुख्यमंत्री साय ने जनता से की मतदान की अपील

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने छत्तीसगढ़ की जनता से मतदान में शामिल होने की अपील की है। अपने अपील में उन्होंने कहा कि – सभी मतदाता भाईयों-बहनों को जोहार, राम-राम, नमस्कार। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर मतदान होना है। मैं इन सीटों के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों के अनुरूप विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ के निर्माण के लिए अधिक से अधिक संख्या में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान करें। पहले और दूसरे चरण की चार सीटों में वहां के मतदाताओं ने बहुत उत्साह के साथ वोटिंग की है, उन सभी को धन्यवाद। जय जोहार, जय छत्तीसगढ़।

अहमदाबाद में PM मोदी करेंगे मतदान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अहमदाबाद में मतदान करेंगे. बता दें कि यहां से गृह मंत्री अमित शाह भाजपा के उम्मीदवार हैं. पीएम मोदी कुछ ही देर में अहमदाबाद में मतदान केंद्र पहुंच कर वोट डालेंगे.

Related Articles

Back to top button