Lok Sabha Elections 2024 : PM मोदी ने अहमदाबाद में किया मतदान, जनता से रिकॉर्ड मतदान की अपील

Lok Sabha Elections 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाला। पीएम मोदी ने इससे पहले लोगों से रिकॉर्ड मतदान की अपील की।लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मंगलवार को 11 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों की 93 सीट के लिए मतदान जारी है। तीसरे चरण में भाजपा का बहुत कुछ दांव पर है, जिसने पिछले आम चुनाव में गुजरात, कर्नाटक, बिहार और मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में स्थित इन निर्वाचन क्षेत्रों में से अधिकतर पर जीत हासिल की थी।

यह भी पढ़े :- Third phase of voting in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ की 7 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू, बगिया में मुख्यमंत्री साय करेंगे मतदान

कुल 93 सीट के लिए 1300 उम्मीदवार मैदान में हैं जिनमें 120 महिलाएं हैं, जबकि पात्र मतदाताओं की संख्या 11 करोड़ से अधिक है। मंगलवार को हो रहे मतदान में दिग्गज उम्मीदवारों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (गांधीनगर), ज्योतिरादित्य सिंधिया (गुना), मनसुख मांडविया (पोरबंदर), पुरुषोत्तम रूपाला (राजकोट), प्रह्लाद जोशी (धारवाड़) और एसपी सिंह बघेल (आगरा) शामिल हैं।

देश भर में चल रहे लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए 93 सीटों के लिए मतदान चल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने मतदान वाले कई राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वोत्तर राज्यों और पश्चिम बंगाल में बारिश की चेतावनी जारी की है। इससे मतदाताओं को थोड़ी राहत जरूर हो सकती है। (Lok Sabha Elections 2024)

वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने क्या कहा
वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि मैं कल रात ही आंध्र से आया हूं। अभी एमपी जाना, महाराष्ट्र जाना है, तेलंगाना जाना है। इसलिए इतने कम समय में ज्यादा बात नहीं कर पाऊंगा। लेकिन, इतना कहूंगा कि देश भर के मतदाता को बधाई, जो इस उत्सव में बड़ी संख्या में भाग ले रहे हैं। इसलिए देशवासियों से अपील है कि वे अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। (Lok Sabha Elections 2024)

Related Articles

Back to top button