CG Budget Session : कांग्रेस विधायकों की कम उपस्थिति पर भजपा ने कसा तंज, बोले- सभी युवराज के स्वागत में लगे हैं

CG Budget Session 2024 : विधानसभा बजट सत्र के छटवें दिन सोमवार को सदन की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्षी विधायकों की कम मौजूदगी पर विधायक अजय चंद्राकर ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि पूरा विपक्ष न्याय यात्रा में जुटा है। सदन की चिंता करनी छोड़ पूरी पार्टी यात्रा पर निकली है।

विधायक चंद्राकर का साथ देते हुए भाजपा विधायक राजेश मूणत ने कहा- पूरी पार्टी युवराज के स्वागत में लगी है। भूपेश बघेल का नाम हटाकर अपना नाम लिखने की होड़ मची है। इसके बाद अजय चंद्राकर ने कहा- यात्रा पर भी विपक्ष स्थगन ले आए। इस पर कांग्रेस विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा- सदन की कार्रवाई के लिए हम मौजूद हैं।

यह भी पढ़े :- महाराष्ट्र में कांग्रेस को तीसरा बड़ा झटका, पूर्व CM अशोक चव्हाण ने दिया इस्तीफा

वहीं बस्तर, सरगुजा और मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण के कामों को लेकर सदन में कांग्रेस विधायक कवासी लखमा और मंत्री रामविचार नेताम के बीच तीखी बहस हो गई। कवासी लखमा ने कहा- जो बगैर काम किए पैसा खाया उसको जेल भेजो। अगर मेरा बेटा भी गलत करता है तो उसको भी जेल भेजो। चाहे किसी भी पार्टी का हो, जो गलत करता है उसे जेल भेजो। (CG Budget Session 2024)

भाजपा विधायक मोतीलाल साहू ने प्रश्नकाल के दौरान प्रयास विद्यालय का मुद्दा उठाया। मोतीलाल साहू ने प्रयास विद्यालय में भ्रष्टाचार की आशंका जताई। इस पर मंत्री रामविचार नेताम ने जवाब देते हुए कहा कि, 2018 के बाद से प्रयास विद्यालय के परिणाम में गिरावट आई है। पढ़ाई के नाम पर प्रयास स्कूलों में बोगस काम होता रहा। उन्होंने कहा कि, वहां न तो खेल की सुविधा थी, न पढ़ाई की अच्छी सुविधा। इस वर्ग के बच्चों की बेहतर शिक्षा की हम व्यवस्था करेंगे।

प्रश्नकाल के दौरान, बाल्को संयंत्र कोरबा में फ्लाई ऐश उत्सर्जन का मुद्दा भी उठाया गया। वरिष्ठ भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक के स्थान पर अजय चंद्राकर ने सवाल पूछते हुए कहा कि, जनवरी 2022 से नवंबर 2023 तक कितने फ्लाई ऐश का उत्सर्जन किया गया। कितनी बार निरीक्षण किया गया, कितनी पेनाल्टी ली गई। इस पर मंत्री ओपी चौधरी ने जवाब में बताया कि, कई स्थानों का निरीक्षण किया गया है, प्रति टन के हिसाब से पेनाल्टी ली गई है। पेनाल्टी कम न हो, यह सुनिश्चित करेंगे। आगे निरीक्षण को भी बढ़ाया जाएगा। (CG Budget Session 2024)

Related Articles

Back to top button