अधीर रंजन चौधरी का बीजेपी पर वार, कहा- मनमोहन सिंह मौन नहीं थे वे बात कम और काम ज्यादा करते थे

Parliament Special Session : संसद के विशेष सत्र के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, “आज का दिन भावुक करने वाला है क्योंकि पुराने भवन में ये आखिरी दिन है…जिंदगी में कई दोस्त आए, कई गए और इसी तरह सदन की कार्यवाही भी चल रही है जो चलती रहेगी”. अधीर रंजन चौधरी बोले कि, “जब सदन में संविधान की चर्चा होती हैं, अंबेडकर की चर्चा होती है तो अच्छा लगता है… अच्छा लगेगा कि आज हमें भी नेहरू जी की बात रखने का मौका मिलेगा”.

यह भी पढ़े :- Cabinet Meeting : संसद के विशेष सत्र के बीच मोदी कैबिनेट की बैठक आज , प्रमुख विधेयकों पर चर्चा की संभावना

इस दौरान अधीर रंजन चौधरी ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का भी जिक्र किया और कहा कि, “मनमोहन सिंह मौन नहीं थे बल्कि वो काम ज्यादा और बातें कम किया करते थे”. अधीर बोले कि, “पोखरण के समय विदेशी ताकतों ने हमें रोकना चाहा और पोखरण के बाद हम पर लगे सभी प्रतिबंधों को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने हटाने का काम किया जिनपर बीजेपी मौन रहने के आरोप लगाती रही है”. अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि, “वसुधैव कुटुम्बकम का मतलब है सबकी चिंताओं को शामिल करना और हमलोग यही बात किया करते हैं”. (Parliament Special Session )

https://www.youtube.com/live/ith30HJeMyk?si=mEMo1pX28gMOlBYf

वहीं राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “नेहरू जी का मानना ​​है कि एक मजबूत विपक्ष की अनुपस्थिति का मतलब है कि सिस्टम में महत्वपूर्ण कमियां हैं. अगर कोई मजबूत विपक्ष नहीं है, तो यह सही नहीं है. अब, एक मजबूत विपक्ष है.’

इसके अलावा खरगे ने कहा कि ईडी, सीबीआई के माध्यम से इसे कमजोर करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है. उन्हें (अपनी पार्टी में) ले जाओ, उन्हें वॉशिंग मशीन में डाल दो और जब वे पूरी तरह से साफ निकल आएं तो उन्हें (अपनी पार्टी में) स्थायी कर दो. आप देख सकते हैं क्या आज हो रहा है? (Parliament Special Session )

Back to top button