Trending

मेरठ की चीनी मिल में लगी भीषण आग, शार्ट सर्किट से हुआ हादसा, चीफ इंजीनियर की मौत

Meerut Fire : मेरठ की मोहिद्दीनपुर इलाके में एक चीनी मिल में भीषण (Sugar Mill Fire) आग लग गई। बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी थी। आग लगते ही चीनी मिल में भगदड़ मच गई। इस हादसे में मिल के चीफ इंजीनियर की मौत हो गई है जबकि कई कर्मचारी घायल भी हुए हैं। घटना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई। हादसे की जानकारी के बाद डीएम सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। अभी आग में हुए नुकसान का आंकलन नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें : कोहरे की वजह से छत्तीसगढ़ में कई ट्रेनों को रद्द करने का फैसला, यहां देखें रद्द और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट

Meerut Fire : आग बुझाने के प्रयास में चीफ इंजीनियर की मौत

चीन मिल के कर्मचारियों के मुताबिक शनिवार की दोपहर मिल की तीसरी मंजिल पर स्थित टरबाइन स्ट्रांग कंट्रोल रूम में अचानक आग लग गई। जिसके बाद ग्राउंड फ्लोर पर मौजूद कर्मचारी शोर सुनकर भागते हुए मिल के चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुमार कुशवाहा के पास पहुंचे और उन्हें आग लगने की जानकारी दी। नरेंद्र आनन-फानन में तीसरी मंजिल पर स्थित कंट्रोल रूम में पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश करने लगे। मगर देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। जिसके चलते तीसरी मंजिल पर मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। रास्ता न मिलने पर कई कर्मचारी शीशे तोड़कर तीसरी मंजिल से नीचे कूद गए।

उधर, चीफ इंजीनियर नरेंद्र भी आग की चपेट में आ गए। वह भी जान बचाने के लिए तीसरी मंजिल से कूद गए। मिल में मौजूद कर्मचारियों ने पुलिस को सूचना देते हुए आनन-फानन में सभी घायलों को मोदी नगर स्थित जीवन नर्सिंग होम पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने चीफ इंजीनियर नरेंद्र कुशवाहा को मृत घोषित कर दिया।

यह भी पढ़ें : हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता विक्रम गोखले का निधन, 5 नवंबर से अस्पताल में चल रहा था इलाज

जिलाधिकारी ने दी यह जानकारी

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल है इसके टरबाइन स्ट्रांग रुम में आग लगी। जिसकी वजह से एक इंजीनियर की इसमें दुखद मौत हुई है, बाकी सभी लोग सुरक्षित निकल गए हैं। यहां पर जो टीम है जो इसका ऑप्रेशनल और मेंटेनेंस देखती है। उनकी पूरी टीम करनाल से आ रही है। फिर पता चलेगा कि मिल में मेंटेनेंस हो सकती है या नहीं हो सकती है। अगर हो सकती है तो यह चालू होगी और अगर कुछ भी इशू होगा तो उसी हिसाब से हम किसानों को किसी सेंटर पर डायवर्ट करके उसी हिसाब से व्यवस्था बनाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button