आदिवासी समाज को आगे बढ़ाने का काम कर रही छत्तीसगढ़ सरकार: डिप्टी CM अरुण साव

Arun Sao in Korba: डिप्टी CM अरुण साव और उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन कोरबा के बुधवारी स्थित आदिवासी समाज के शक्तिपीठ के 14वें स्थापना समारोह में शामिल हुए। उन्होंने आदिवासी शक्तिपीठ में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली और तरक्की के लिए आशीर्वाद मांगा। इस दौरान परिसर में 45 लाख 84 हजार रुपए की लागत से निर्मित डोम का लोकार्पण भी किया गया। डिप्टी CM अरुण साव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यह आदिवासी समाज के लिए गौरव की बात है कि समाज की महिला देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर है। आदिवासी समाज के लिए यह भी गौरव की बात है कि उनके समाज से आने वाले विष्णुदेव साय जो कि बहुत सीधे-सादे, सरल और सज्जन हैं।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ महतारी और भारत का गौरव बढ़ाने आगे आएं सभी समाज: डिप्टी CM अरुण साव

साव ने कहा कि अपनी काबिलियत और परिश्रम के बल पर गांव के एक पंच से लेकर सांसद और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने। समाज को ऐसे महान विभूतियों से प्रेरणा मिलती है। साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सरकार आदिवासी समाज सहित सभी समाज को आगे बढ़ाने की दिशा में काम कर रही है। सरकार का ध्येय है कि हर व्यक्ति के हाथ में काम हो, उन्हें रहने के लिए पक्का मकान मिले और योजनाओं के माध्यम से गरीब परिवार आर्थिक रूप से समृद्ध बने। सरकार द्वारा आदिवासी समाज के विद्यार्थियों को शिक्षा से जोड़ने और उनका भविष्य गढ़ने की दिशा में काम किया जा रहा है। सभी के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए भी कार्य किया जा रहा है। आदिवासी समाज अपनी मेहनत और परिश्रम से आगे बढ़ रहा है। (Arun Sao in Korba)

डिप्टी CM साव ने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें विश्व के प्रथम आदिवासी शक्तिपीठ में आने और आशीर्वाद प्राप्त करने का अवसर मिला। उन्होंने प्रदेश में खुशहाली और सबके जीवन में खुशी और तरक्की के लिए कामना भी की है। डिप्टी CM ने शक्तिपीठ स्थल पर डोम के लोकार्पण की सबको बधाई देते हुए कहा कि यह डोम समाज को एक साथ जोड़ने और उन्हें आगे बढ़ाने की दिशा में कारगर साबित होगा। कार्यक्रम में समाज के संरक्षक मोहन प्रधान ने समाज द्वारा युवाओं को नशापान से दूर रहने किए जा रहे प्रयास की जानकारी दी। विधायक प्रेमचंद पटेल, महापौर राजकिशोर प्रसाद, जिला पंचायत की अध्यक्ष शिवकला कंवर, पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, ननकीराम कंवर और आदिवासी समाज के शिवनारायण सिंह कंवर समेत कई जनप्रतिनिधिगण और आदिवासी समाज समाज के लोग उपस्थित थे। (Arun Sao in Korba)

Related Articles

Back to top button