नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल के साथ ही दिल भी जीता, तिरंगे पर ऑटोग्राफ देने से किया इनकार

Neeraj Chopra Won Hearts: हरियाणा के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल के साथ ही लोगों का दिल भी जीत लिया है। दरअसल, नीरज ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता, लेकिन इस खिताब को जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने तिरंगे पर ऑटोग्राफ नहीं देकर करोड़ों भारतीय फैंस का दिल जीत लिया। बता दें कि प्रतियोगिता के बाद उनकी एक महिला फैन भारतीय झंडे पर ऑटोग्राफ लेने आई थी, लेकिन नीरज चोपड़ा ने उन्हें तिरंगे पर ऑटोग्राफ देने से इनकार कर दिया। इसको लेकर ट्विटर पर एक यूजर ने ट्वीट भी किया है।

यह भी पढ़ें:- 2 सितंबर को पहला सोलर मिशन लॉन्च करेगा इसरो, सुबह 11.50 बजे आदित्य L-1 की होगी लॉन्चिंग 

यूजर ने लिखा कि एक बहुत प्यारी हंगरी की महिला नीरज चोपड़ा का ऑटोग्राफ चाहती थी। नीरज ने कहा जरूर, लेकिन फिर उन्हें एहसास हुआ कि उसका मतलब भारतीय झंडे पर था। नीरज ने उनसे कहा ‘वहां नहीं साइन कर सकता। लास्ट में नीरज ने उनकी शर्ट पर ऑटोग्राफ दिए। वह फिर भी बहुत खुश थी। इसके अलावा नीरज ने पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम के साथ भी फोटो खिंचवाकर खूब सुर्खियां बटोरी। दरअसल, नीरज चोपड़ा तिरंगे के साथ चेक गणराज्य के एथलीट याकूब वालेश के साथ फोटो क्लिक करवा रहे थे। दोनों एथलीट के पास अपने-अपने देश का झंडा था। तभी नीरज की नजरें अरशद पर गईं और उन्हें फोटो क्लिक कराने के लिए बुलाया। (Neeraj Chopra Won Hearts)

नीरज चोपड़ा 88.17 मीटर भाला फेंककर विश्व विजेता बने। इसी के साथ ही वे विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड जीतने वाले भारत के पहले एथलीट बन गए हैं। वहीं विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा कि गोल्ड मेडल जीता है उसकी मुझे बहुत खुशी है। उम्मीद है कि अगली प्रतियोगिताओं और पेरिस 2024 ओलंपिक के लिए अच्छे से तैयारी करूंगा। नीरज चोपड़ा ने कहा कि मैं कभी नहीं कहूंगा कि मैं ‘ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’ हूं। हमेशा कुछ कमी रह जाती है, अभी और सुधार करना है। आज भारत में बहुत संभावनाएं हैं। मुझे खुशी है कि लोग एथलीट्स को फॉलो कर रहे हैं। (Neeraj Chopra Won Hearts)

Related Articles

Back to top button