Minister Tamradhwaj Sahu: कानून को सख्ती से करें लागू और अपराधियों पर करें सख्त कार्रवाई

 Minister Tamradhwaj Sahu: रायपुर पुलिस अपराध पर लगाम और अपराधियों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। ये कार्रवाई और बेहतर हो सके, आम जनता के मन में पुलिस के प्रति विश्वास कायम रहे इसके लिए प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस कंट्रोल रूम में रायपुर पुलिस के कामकाज की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में गृहमंत्री ने पुलिस के अधिकारियों से कहा है कि वो साइबर सेल और सूचना तंत्र को ज्यादा मजबूत करें, ताकि अपराध पर अंकुश लगाया जा सके। गृहमंत्री ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिया है कि पीड़ित लोगो की रिपोर्ट थाने में आवश्यक रूप से दर्ज करें और अपराध की रोकथाम के लिए रातों में गश्त बढ़ाएं।

यह भी पढ़ें:- Rahul Gandhi appreciates Chhattisgarh: सद्भावना दिवस पर राहुल गांधी ने की छत्तीसगढ़ सरकार की सराहना

गृहमंत्री ने कहा है कि रायपुर पुलिस को नगर निगम के साथ मिलकर ऐसे गैराज संचालकों को निर्देश जारी करना चाहिए, जो सड़क किनारे गाडियों को खड़ी कर देते हैं और इससे ट्रेफिक की समस्या पैदा होती है। गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पुलिस द्वारा की जाने वाली वाहन चेकिंग के दौरान ही वहीं पर RTO का भी कैंप लगवाएं, ताकि बिना लाइसेंस वालों का वहीं पर लाइसेंस बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू की जा सके। गृहमंत्री साहू ने कहा है कि वो पुलिस कर्मियों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए रायपुर में पुलिस पेट्रोल पंपों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रहे हैं। इसके साथ ही गृहमंत्री ने जिले में CCTV कैमरों की संख्या बढ़ाने की भी बात कही है, ताकि अपराध पर बेहतर तरीके से अंकुश लगाया जा सके। (Minister Tamradhwaj Sahu)

 

बैठक में गृहमंत्री ने कहा है कि पुलिस अधिकारियों को स्कूल और कॉलेज में जाकर छात्रों को कानून और यातायात के प्रति जागरूक करना चाहिए ताकि वो दूसरों को भी जागरूक करें। गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया है कि नया रायपुर क्षेत्र की पुलिस को ज्यादा एक्टिव रहने की जरूरत है और यहां चारों तरफ से पुलिस गश्त को बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। गृहमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को ये भी निर्देशित किया है कि वो महीने में कम से कम एक बार अपने अधीनस्थ अधिकारियों और कर्मचारियों से मिलें और उनसे सीधे बात करें, ताकि कहीं कोई समस्या हो तो वो सामने आ सके और उसका निराकरण किया जा सके। (Minister Tamradhwaj Sahu)

लाइसेंसी बंदूक धारकों के बारे में गृहमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा है कि एक बार सभी का परीक्षण करें और संबंधित के लिए आवश्यक महसूस ना होने पर इसके निरस्तीकरण की प्रक्रिया शुरू करें। समीक्षा बैठक में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने रायपुर पुलिस की कार्यशैली पर विश्वास जताते हुए कहा है कि पुलिस ऐसा काम करती रहे, जिससे अपराधियों के मन में पुलिस का भय हो और आम जनता के मन में पुलिस के प्रति सम्मान और बढ़ता रहे। समीक्षा बैठक के दौरान संसदीय सचिव विकास उपाध्याय, रायपुर रेंज के IG बद्रीनारायण मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल समेत जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और थाना प्रभारी उपस्थित रहे। (Minister Tamradhwaj Sahu)

Related Articles

Back to top button