Balodabazar News : विहिप की मातृशक्ति ने मनाया गया माँ सीता प्राकट्योत्सव

VHP celebrated Maa Sita Prakatyotsav : बलौदाबाजार जिला मुख्यालय स्थित सरस्वती शिशु मंदिर प्रांगण में विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) मातृशक्ति कार्यकर्ताओं ने माँ सीता के प्राकट्योत्सव के अवसर पर सीता नवमी का भव्य आयोजन किया। इस कार्यक्रम में प्रमुख वक्ताओं ने महिला शक्ति और समाज के सशक्तिकरण पर जोर दिया।

मुख्य वक्ताओं ने दिया उद्बोधन

कार्यक्रम के मुख्य वक्ता, विहिप प्रान्त संगठन मंत्री नंददास दंडोतिया ने अपने संबोधन में कहा कि माँ सीता को आदर्श मानते हुए नारी शक्ति उनके त्याग और तप का अनुसरण कर समाज में बड़ा परिवर्तन ला सकती है। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में हिन्दू समाज पाश्चात्य सभ्यता को अपनाकर प्रकृति, राष्ट्र, और सनातन धर्म को नुकसान पहुँचा रहा है। ऐसे में मातृशक्ति ही समाज को सही मार्ग पर ला सकती है। उन्होंने जोर देकर कहा कि घर के माहौल, खान-पान और मनोरंजन के सही चयन से परिवार और समाज को सात्विक और स्वस्थ बनाए रखा जा सकता है। उन्होंने ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से इन विषयों पर चर्चा करने और कार्यशालाएं आयोजित करने का आह्वान किया।

यह भी पढ़े :- Balodabazar News : जिला अस्पताल में रक्तदान से बची अंजली पटेल की जान, जनपद सीईओ की सराहनीय कदम

विशेष वक्ता, विहिप प्रान्त उपाध्यक्ष प्रेमलता बिसेन ने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि एक स्वस्थ, धार्मिक और सामाजिक समाज का निर्माण महिलाओं के बिना संभव नहीं है। उन्होंने उपस्थित मातृशक्तियों से आग्रह किया कि वे गृह कार्यों के साथ-साथ समाज के लिए भी समय निकालें और संगठन से जुड़कर समाज में जागरूकता फैलाने का कार्य करें। यह देश, धर्म, और समाज की सच्ची सेवा होगी।

कार्यक्रम का संचालन और अन्य गतिविधियाँ

कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप मातृशक्ति जिला संयोजिका आरती सर्राफ ने की, जबकि मंच संचालन नगर बाल संस्कार प्रमुख टिकेश्वरी पटेल ने किया। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और समापन भारतमाता की आरती तथा छोटे बच्चों द्वारा प्रस्तुत हनुमान चालीसा के साथ हुआ।

विशेष सहयोग और भागीदारी

इस कार्यक्रम में मातृशक्ति जिला सह संयोजिका लता सोनी, जिला बाल संस्कार प्रमुख शैली अग्रवाल, जिला सत्संग प्रमुख कल्पना पवार, सह प्रमुख रत्ना सोनी, नगर सत्संग संयोजिका नीलू विश्नोई, सह संयोजिका दीप्ती केशरवानी, सरस्वती पांडे, किरण साहू, मनीषा यादव, और मंजू सोनी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

विहिप पदाधिकारियों की रही उपस्थिति

इस मौके पर विहिप जिला अध्यक्ष अभिषेक (मिकी) तिवारी, विहिप जिला मंत्री राजेश केशरवानी, विहिप जिला सेवा प्रमुख लक्ष्मेंद्र अग्रवाल, विहिप जिला साप्ताहिक मिलन प्रमुख राजेश साहू, विहिप नगर अध्यक्ष महेश ठाकुर और बड़ी संख्या में मातृशक्ति उपस्थित रहीं।

सराहनीय कदम

माँ सीता के प्राकट्योत्सव के इस आयोजन ने समाज में महिला शक्ति के महत्व और उनके योगदान को रेखांकित किया। वक्ताओं ने महिलाओं को संगठित होकर समाज में जागरूकता फैलाने का संदेश दिया और इसे समाज के सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया।

Related Articles

Back to top button