नक्सलियों की कायराना करतूत, सरेंडर नक्सली समेत 2 लोगों को उतारा मौत के घाट

Naxalite Killed Villagers: छत्तीसगढ़ के नारायणपुर के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने फिर कायराना करतूत को अंजाम दिया है। दरअसल, तुरुसमेटा में सरेंडर नक्सली घस्सु कोर्राम की गला घोटकर हत्या कर दी और शव को गांव के पास ही फेंक दिया। साथ ही भारी मात्रा में पर्चा भी फेंका है, जिमसें पुलिस मुखबिरी के शक में हत्या करने की बात लिखी है। बता दें कि घससू कोर्राम नक्सलियों की आमदई एरिया कमेटी के डॉक्टर टीम का सदस्य था, जिसने 30 जनवरी 2024 को सरेंडर किया था और गांव में ही रहकर अपने परिवार के साथ जीवन यापन कर रहा था। पुलिस ने केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें:- चुनाव ट्रेनिंग में उपस्थित नहीं होने पर 31 कर्मचारियों को नोटिस जारी, कलेक्टर ने जताई नाराजगी

इधर, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के पिटेमेटा गांव में भी नक्सलियों ने एक युवक को मौत के घाट उतार दिया। मृत युवक की पहचान प्रेम सिंह घावड़े के रूप में हुई है। नक्सलियों ने धारदार हथियार से युवक का गला रेत दिया। घटना सीतागांव थाना क्षेत्र के पिटेमेटा गांव की है। नक्सलियों ने घटनास्थल पर भारी संख्या में पर्चे फेंके हैं, जिसमें लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने और भाजपा के लोगों को मार भगाने की बात लिखी हुई है। कुछ दिन पहले ही नक्सलियों ने इस क्षेत्र में मोबाइल टावर में आग लगा दी थी, जिसके कारण बीएसएनल का पूरा टावर जल गया था। नक्सलियों ने पिछले साल 20 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव के समय औंधी थाना क्षेत्र में दहशत फैलाने के मकसद से मां दुर्गा की पूजा कर रहे बिरझू तारम की हत्या कर दी थी। (Naxalite Killed Villagers)

SP वायपी सिंह ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि घटना के समय 20 से ज्यादा की संख्या में नक्सली मौजूद थे। घटना की जिम्मेदारी आरकेबी डिवीजन कमेटी ने ली है। नक्सलियों ने मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या की है। बात दें कि लोकसभा चुनाव से पहले जिले में नक्सली फिर सक्रिय हो गए हैं, जो खूनी खेल खेल रहे हैं। नक्सली चुनाव माहौल के बीच अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं। दरअसल, छत्तीसगढ़ में जवान नक्सलियों पर भारी पड़ते दिख रहे हैं, जिससे बौखलाए नक्सली ग्रामीणों को अपना निशाना बना रहे हैं, ताकि उनका डर बना रहे। (Naxalite Killed Villagers)

Related Articles

Back to top button