Neeraj Chopra Won Gold: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने फिर जीता दिल…कुओर्ताने खेलों में जीता गोल्ड मेडल

Neeraj Chopra Won Gold: गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर देश का दिल जीत लिया है। टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड जीतने वाले भारत के स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा ने फिनलैंड में हो रहे कुओर्ताने खेलों में गोल्ड मेडल जीत लिया है। उन्होंने 86.89 मीटर का थ्रो फेंककर गोल्ड अपने नाम किया। नीरज ने पहले 86.89 मीटर का थ्रो फेंका था और इसके आस पास भी कोई खिलाड़ी नहीं पुहंच पाया। नीरज त्रिनिदाद एंड टोबैगो के केशोर्न वालकॉट और ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स से आगे रहे। वालकॉट दूसरे और पीटर्स तीसरे स्थान पर रहे। टोक्यो ओलिंपिक के बाद नीरज चोपड़ा का ये पहला गोल्ड मेडल है।

यह भी पढ़ें:- Kondagaon Court Action: 24 लाख रिश्वत मांगने वाले 3 अधिकारियों पर गिरी गाज, कोर्ट ने तीनों को भेजा जेल

नीरज ने मुश्किल परिस्थिति में मेडल जीता है। बारिश की वजह से फील्ड पर काफी पानी आ गया था, जिसकी वजह से नीरज एक बार फिसल भी गए। तीसरी कोशिश में थ्रो करने के बाद उनका पांव फिसल गया और वह लाइन से बाहर निकल गए, जिसकी वजह से उस थ्रो की गिनती भी नहीं हुआ। नीरज ने पहले ही प्रयास में 86.69 मीटर का थ्रो किया था। उनका दूसरा थ्रो भी फाउल चला गया था। इससे पहले नीरज पावो नूरमी गेम्स में 89.30 मीटर का थ्रो करके नेशनल रिकॉर्ड बनाया था। (Neeraj Chopra Won Gold)

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने नीरज चोपड़ा का वीडियो ट्वीट किया है। साथ ही लिखा कि नीरज को सोना मिला है, उन्होंने फिर से कर दिखाया है। शानदार चैंपियन। नीरज का अब अगला लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप और कॉमनवेल्थ गेम्स में मेडल जीतना है। वर्ल्ड चैंपियनशिप अमेरिका में 15 से 24 जुलाई के बीच है। वहीं कॉमनवेल्थ गेम्स 28 जुलाई से 8 अगस्त के बीच बर्मिंघम में होना है। नीरज ने टोक्यो ओलिंपिक गेम्स में गोल्ड जीतने के बाद कहा था कि उनका अगला लक्ष्य देश के लिए कॉमनवेल्थ और वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड जीतना है। (Neeraj Chopra Won Gold)

Related Articles

Back to top button