New Electric Car : टाटा टियागो ईवी की बुकिंग आज से, सिर्फ इतना टोकन अमाउंट देकर खरीद सकते हैं कार

New Electric Car : टाटा कारों के इलेक्ट्रिक मार्केट में लगातार अपना दबदबा बनाए हुए है। अब टाटा ने एक और गाड़ी टियागो ईवी लेकर आ रही है। इस कार (New Electric Car) की बुकिंग 10 अक्टूबर यानि आज से बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक हैचबैक कार को लेकर कई जबरदस्त दावे किए हैं।

New Electric Car : आज दोपहर से बुकिंग शुरू

टाटा मोटर्स की टियागो ईवी की बुकिंग आज (10 अक्टूबर) से 12 बजे दोपहर से शुरू हो जाएगी। ग्राहक किसी भी अधिकृत टाटा मोटर्स डीलरशिप या वेबसाइट पर 21,000 रुपये के टोकन अमाउंट जमा करके टियागो इलेक्ट्रिक की बुकिंग करा सकते हैं। इस कार की डिलीवरी जनवरी 2023 से शुरू होगी। टियागो ईवी टेस्ट ड्राइव के लिए दिसंबर से उपलब्ध होगी। टियागो इलेक्ट्रिक Ziptron टेक्नोलॉजी पर बेस्ड है।

यह भी पढ़ें : Electric Vehicle : हीरो ने लांच की अपनी पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें कीमत और फीचर्स

कितनी है इलेक्ट्रिक कार कीमत

टाटा टियागो ईवी की कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 11.79 लाख रुपये तक होगी। इलेक्ट्रिक कार के सेगमेंट में सबसे सस्ती होने के चलते इस कार की जमकर बुकिंग देखने को मिल सकती है। टियागो इलेक्ट्रिक का केबिन काफी हद तक Tiago के ICE एडिशन की तरह है। इसमें लेदर फिनिशिंग स्टीयरिंग व्हील और सीट्स मिलेंगी। ड्राइव मोड सलेक्ट करने के लिए गियर लीवर को रोटरी डायल से बदल दिया गया है और इसमें स्पोर्ट्स मोड भी हैं।

क्या है कार का बैटरी पैक ऑप्शन

ग्राहकों की तमाम जरूरतों को देखते हुए कंपनी टियागो ईवी को दो बैटरी पैक के साथ उतारा है। टियागो ईवी को IP67 रेटेड बैटरी पैक और 24kWh बैटरी पैक सहित कई चार्जिंग ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। कंपनी का दावा है कि 24kWh बैटरी पैक के साथ टियागो ईवी की रेंज 315 किलोमीटर होगी। टाटा मोटर्स ने टियागो ईवी 19.2kWh के बैटरी पैक के साथ भी पेश किया है। इस बैटरी पैक के साथ कार की रेंज 250 किलोमीटर बताई गई है। कंपनी ने कहा कि मोटर और बैटरी 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर की वारंटी के साथ आएगी।

कार चार्ज करने में कितना समय लगेगा

कंपनी ने कहा है कि ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए और इनसाइट्स के आधार 24kWh बैटरी पैक के वैरिएंट को प्रोडक्शन के मोर्चे पर प्राथमिकता दी गई है। दोनों ही बैटरी पैक फास्ट चार्जिंग में सक्षम हैं। इन्हें DC फास्ट चार्जर का इस्तेमाल कर करीब 57 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसमें हिल स्टार्ट और डिसेंट असिस्ट, टीपीएमएस, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल के साथ मल्टी-मोड रीजेन फीचर भी ऑफर किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : Free Air Tickets : अगर आप भी चाहते हैं हांगकांग घूमना तो ये है सुनहरा मौका, मिल रहे 5 लाख फ्री टिकट

मिलते हैं कई चार्जिंग ऑप्शन

टाटा टियागो ईवी सेगमेंट में भारत की पहली हैचबैक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार बन गई है। टियागो ईवी में चार चार्जिंग ऑप्शन दिए गए हैं। इसमें 15A सॉकेट, 3.2 kw AC चार्जर, 7.2 kw AC चार्जर और DC फास्ट चार्जर ऑप्शन शामिल हैं। टाटा ने सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी को 7 वैरिएंट में लॉन्च किया है। ये अलग-अलग बैटरी और चार्जिंग ऑप्शन के साथ आएगी। कंपनी ने कहा है कि समय, तारीख के साथ-साथ वैरिएंट और चुने गए रंग से से टियागो इलेक्ट्रिक की डिलीवरी की तरीख तय होगी।

Related Articles

Back to top button