टेरर फंडिंग के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी का बड़ा एक्शन, देश के 8 राज्यों के 70 ठिकानों पर छापा, पढ़ें खबर

NIA Raid : राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने टेरर फंडिंग के खिलाफ फिर एक्शन में है। एएनआई आतंकवादी गठजोड़ मामले को लेकर आठ राज्यों में 70 जगहों पर छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी गैंगस्टर और उनके करीबियों के ठिकाने पर की जा रही है। एनआईए की ये छापेमारी सभी जगहों पर एक साथ की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी इस बात का पता लगा रही है कि देश विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए कैसे गैंगस्टरों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें : तुर्किए-सीरिया में 14 दिन बाद एक बार फिर आया बड़ा भूकंप, 3 लोगों की मौत, 200 से ज्यादा घायल

NIA Raid : पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित 70 ठिकानों पर छापा

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्रवाई की है। एजेंसी ने देश के 8 राज्यों में 70 जगहों पर छापा मारा है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एएनआई की टीम पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, गुजरात और मध्य प्रदेश में 70 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी कर रही है।

एनआईए सूत्रों के अनुसार छह गैंगस्टरों से पूछताछ के दौरान कई और गैंगस्टर्स के नामों का खुलाया हुआ था। एनआईए पूछताछ किए गए गैंगस्टरों के घरों और उनसे और उनके सहयोगियों से जुड़े अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों ने कहा कि गैंगस्टरों के दूसरे देशों में संपर्क होने की बात सामने आई थी। लॉरेंस बिश्नोई और बवाना गैंग के नाम पर भारत में आतंक के लिए काफी फंडिंग है।

यह भी पढ़ें : फिक्स्ड डिपॉजिट पर इन प्राइवेट बैंकों में मिल रहा 8.25% तक का ब्याज, जानिए इन स्कीमों से जुड़ी सारी जानकारी

एजेंसी कई बार कर चुकी है छापेमारी

गैंगस्टर-टेरर फंडिंग मामले पहले भी एएनआई एक्शन ले चुकी है। एनआईए की टीम गैंगस्टर-टेरर फंडिंग मामले में एजेंसी अब तक तीन बार की छापेमारी कर चुकी है। इससे पहले भी पिछले साल के आखिर में दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में एक साथ छापेमारी की गई थी।

Related Articles

Back to top button