Trending

Numerology: इस अंक के लोगों के पास कभी नहीं होती धन-दौलत की कमी!, देखें कहीं आप भी तो इसमें शामिल नहीं

Numerology: कहते हैं जिस पर मां लक्ष्मी की कृपा हो जाए उसके जीवन के सारे कष्ट मिट जाते हैं,कुछ ऐसे मूलांक के लोग होते हैं जिन पर हमेशा धन की बरसात होती रहती है, अंकज्योतिष (Numerology) का मानना है कि व्यक्ति के जीवन का भाग्य कैसा होगा? ये उसके जन्म की तारीख के मूलांक तय करते हैं।

इसे भी पढ़े : छत्तीसगढ़ : धान खरीदी के लिए राशि की गई निर्धारित, धान कॉमन व धान ग्रेड ए के लिए मिलेगी यह कीमत

कहा जाता है कि अच्छे मूलांक वाले लोगों पर हमेशा ही मां लक्ष्मी की कृपा रहती है. अंक ज्योतिष (Numerology) के अनुसार जिन लोगों का जन्म किसी भी महीने की 9, 27 या 18 तारीख को होता है, उनका मूलांक 9 बनता है, इस मूलांक के लोगों का स्वामी मंगल ग्रह है. कहते हैं कि 9 अंक वाले लोग धन के मामले में हमेशा ही भाग्यसाली होते हैं,इस अंक के लोगभीतर दृढ़ इच्छा शक्ति रखते हैं, ऐसे में आइए जानते हैं इस मूलांक के लोगों के अंदर और क्या क्या खास होता है?

बात के पक्के होते हैं

आपको बता दें कि इस मूलांक के लोग अपनी बात के पक्के होते हैं. ये लोग अपनी बात पर हमेशा कायम रहते हैं. हालांकि इन लोगों के जीवन में कई संघर्ष भी होते हैं. लेकिन ये चुनौतियों का सामना दिल खोलकर करते हैं. ये लोग बड़े बुद्धिमान होते हैं। इन लोगों को विभिन्न विषयों की जानकारी होती है।

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ : प्रसव कार्य मे लापरवाही, ग्रामीण स्वास्थ्य कार्यकर्ता निलंबित, पढ़ेंपूरी खबर

भाई-बहन के प्रति व्यवहार

अक्सर इस अंक के लोगों का अपने भाई बहनों से खास अच्छा संबंध नहीं रहता है. इन लोगों के भाई बहन के साथ मन मुटाव की स्थिति बनी रहती है. इतना ही नहीं मूलांक 9 के लोग काफी स्वाभिमानी और गुस्सैल मिजाज के होते हैं. इनके दांपत्य जीवन में कई तरह की दिक्कतें आती रहती हैं. इन लोगों का एक साथ दो प्रेम संबंध होने की संभावना रहती है।

राजनीति में लगाव

ये लोग राजनीति के क्षेत्र के लिए बेस्ट होते हैं. इतना ही नहीं इस अंक के जातक सरकारी क्षेत्रों जैसे की आईएएस, आईपीएस, रेलवे आदि में भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. ये लोग साहसी होते हैं, जिस कारण से हर के चुनौती का सामना आसानी से कर लेते हैं।

आर्थिक रूप से मजबूत

खास बात ये है कि 9 अंक के लोग आर्थिक क्षेत्र में खूब प्रगति करते हैं. इन पास धन की कभी कोई कमी नहीं रहती हैं.कई बार जितना ये कमाते हैं, उससे अधिक खर्च कर देते हैं. जोखिम भरे काम को करने में ये लोग कभी नहीं घबराते हैं।

Related Articles

Back to top button