भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा मुकाबला, सीरीज पर कब्जा करने का मौका

NZ vs IND Match: भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज यानी 22 नवंबर को तीसरा T-20 मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच नेपियर में दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। बता दें कि भारत 3 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है। वहीं आज टीम इंडिया के पास सीरीज जीतने का मौका है। बता दें कि पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीं दूसरे T-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने शतक लगाया। जबकि दीपक हुड्डा ने 4 गेंद में 3 विकेट लिए। इस तरह भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से हरा दिया।

यह भी पढ़ें:- छत्तीसगढ़ के किसानों को कोदो से होने लगी करोड़ों की आय, रागी की खेती को मिला बढ़ावा

वहीं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन टीम इंडिया के खिलाफ T-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे, क्योंकि उन्हें पहले से तय एक मेडिकल अपॉइंमेंट में हिस्सा लेना है। उनकी गैरमौजूदगी में नेपियर में होने वाले इस मुकाबले में अनुभवी गेंदबाज टिम साऊदी टीम का नेतृत्व करेंगे। जबकि बतौर खिलाड़ी मार्क चैपमैन टीम का हिस्सा होंगे। कीवी कोच गैरी स्टड ने सोमवार को यह जानकारी दी। (NZ vs IND Match)

कीवी कोच गैरी स्टड ने कहा कि केन काफी समय से इस मेडिकल अपॉइमेंट को बुक करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन यह हमारे शेड्यूल के हिसाब से तय नहीं हो पाया। हमारे लिए खिलाड़ियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है। हम ऑकलैंड में उन्हें खेलते देखने के लिए उत्सुक हैं। वे ऑकलैंड में शुक्रवार को होने वाले पहले वनडे मैच की बात कर रहे थे। टीम काे T-20 के बाद 3 मुकाबलों की वनडे सीरीज भी खेलनी है, जिसमें टीम इंडिया की ओर से शिखर धवन कप्तानी करेंगे। (NZ vs IND Match) 

इधर,  बर्खास्त की गई सिलेक्शन कमेटी ने आरोप लगाया है कि T-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के लिए उन्हें बलि का बकरा बनाया गया है। विराट को T-20 और वनडे की कप्तानी से हटाने से लेकर टीम में किन खिलाड़ियों को मौका देना है, उनमें BCCI के टॉप अधिकारियों और टीम मैनेजमेंट की सलाह को ही तव्वजो दी गई। अब जब सब प्रयोग फेल हो गए, तो उसका ठीकरा सिलेक्शन कमेटी पर फोड़ दिया गया है। BCCI ने 18 नवंबर को चेतन शर्मा की लीड वाली चयन कमेटी के चार सदस्यों को बर्खास्त कर दिया था। (NZ vs IND Match)

Related Articles

Back to top button