Congress In Ayodhya: मकर संक्रांति के दिन कांग्रेस नेता पहले सरयू नदी में लगाएंगे डुबकी, इसके बाद करेंगे रामलला के दर्शन

Congress In Ayodhya: अयोध्या में इन दिनों रामभक्तों की भीड़ लगी हुई है। भक्त रामलला के दर्शन के लिए उमड़ रहे हैं। वहीं नए राममंदिर में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देशभर के कई गणमान्य लोगों को न्योता भेजा जा रहा है। प्राण-प्रतिष्ठा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों होनी है। इस कार्यक्रम की तैयारियां अपने अंतिम चरण में है।

प्राण प्रतिष्ठा कार्यकर्म का निमंत्रण कई बड़े कांग्रेस नेताओं को भी भेजे गए हैं। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सोनिया गांधी का भी नाम शामिल है। हालांकि अभी तक इन दोनों नेताओं ने अभी तक साफ़ नहीं किया है कि वह इसमें शामिल होंगे या नहीं। वहीं इसी बीच खबर आ रही है कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नेता खरमास समाप्त होने के बाद रामलला के दर्शन के लिए अयोध्या जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त प्रभारी अविनाश पांडे ने आज लखनऊ में प्रदेश कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करने आये थे। इस दौरान तय हुआ कि 15 जनवरी (मकर संक्रांति) को सुबह खरमास समाप्त हो रहा है। इसके बाद सुबह 09:15 पर प्रदेश कार्यालय से प्रभारी उत्तर प्रदेश अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेस नेता अयोध्या के लिए निकलेंगे। इस दौरान सबसे पहले यह नेता सरयू नदी में स्नान करेंगे। इसके बाद सभी नेता रामलला और हनुमान गढ़ी में दर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें:- Rajim Mata Jayanti (07 January) : तैलिक वंश की आराध्य देवी, लालच में नहीं आई थी माता राजिम, रानी को क्यों उतारनी पड़ी अपनी नथनी, जानिए राजिम माता की जीवन यात्रा, पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्राण प्रतिष्ठा समारोह (Congress In Ayodhya) में हिस्सा लेने को लेकर बयान दिया है। खरगे ने कहा कि वह 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे या नहीं, इस पर वह बहुत जल्द फैसला करेंगे। बता दें कि खरगे और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस ने पहले कहा था कि समारोह में शामिल होने को लेकर उनके फैसले के बारे में सही समय पर अवगत कराया जाएगा।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष के अलावा, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को भी समारोह (Congress In Ayodhya) के लिए आमंत्रित किया गया है। खरगे ने यहां अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में समारोह के लिए उन्हें भेजे गए निमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘मुझे निमंत्रण मिला है। प्रधानमंत्री मोदी के पूर्व प्रधान सचिव, (मंदिर) ट्रस्ट के सचिव के साथ आए थे। उन्होंने मुझे आमंत्रित किया है। मैं इस पर बहुत जल्द फैसला करूंगा।

Related Articles

Back to top button