निर्दलीय चुनाव लड़ने पर भाजपा ने पवन सिंह को पार्टी से निकाला, काराकाट सीट से लड़ रहे चुनाव

Pawan Expelled From BJP: लोकसभा चुनाव के बीच BJP ने भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को पार्टी से निकाल दिया है। दरअसल, काराकाट सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने पर पवन सिंह को पार्टी से निष्कासित किया गया है। इसे लेकर बीजेपी ने लेटर भी जारी किया है, जिसमें लिखा है कि आप लोकसभा चुनाव में एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। आपका यह काम दल विरोधी है, जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है। पार्टी के अनुशासन के खिलाफ जाकर आपने ये काम किया है। आपको इस दल विरोधी कार्य के लिए प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार पार्टी से निष्कासित किया जाता है।

बता दें कि काराकाट सीट से उपेंद्र कुशवाहा एनडीए के उम्मीदवार हैं। इस वजह से वोटर्स के बीच संशय बना हुआ था। लोगों के बीच लगातार यह मैसेज जा रहा था कि पवन सिंह पार्टी में रहने के बावजूद निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें पार्टी का भी साथ है। बता दें कि काराकाट में 1 जून को वोटिंग होनी है। इसे लेकर डिप्टी CM सम्राट चौधरी ने कहा कि बीजेपी का कोई सदस्य पार्टी के खिलाफ ही चुनाव लड़ता तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी ही। उन्होंने कहा कि पवन सिंह पार्टी के खिलाफ काम कर रहे थे, इसलिए पार्टी ने यह फैसला लिया। (Pawan Expelled From BJP)

पवन सिंह ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में काराकाट लोकसभा से नामांकन किया है, लेकिन उन्होंने अब तक बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता नहीं छोड़ी थी। बता दें कि पवन सिंह को भाजपा ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लोकसभा प्रत्याशी बनाया था। पहले तो पवन सिंह ने इसके लिए बीजेपी को धन्यवाद दिया। बाद में चुनाव नहीं लड़ने की बात कहकर सभी को चौंका दिया। भाजपा की 16 राज्यों के 195 प्रत्याशियों के नाम की लिस्ट में उनका भी नाम था, लेकिन पवन सिंह आसनसोल से लड़ने से इनकार कर दिया था। इसके बाद भाजपा ने यहां से एसएस आहलूवालिया को उम्मीदवार बनाया है। (Pawan Expelled From BJP)

कहा जा रहा है कि पवन सिंह आरा से लड़ना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इसके बाद पवन सिंह काराकाट लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। पवन सिंह मूल रूप से भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के जोकहरी गांव के रहने वाले हैं, जो 4 सितंबर 2017 को भाजपा में शामिल हुए थे। पवन सिंह से पहले मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़े और अभी सांसद हैं। अगले चुनाव के लिए भाजपा ने इन तीनों को फिर से अपनी-अपनी सीटिंग सीट से कैंडिडेट बनाया है। इस तरह BJP अब तक 4 भोजपुरी स्टार को लोकसभा चुनाव का टिकट दे चुकी है। (Pawan Expelled From BJP)

Related Articles

Back to top button