Trending

Petrol Price : चुनाव खत्म होते ही पेट्रोल पंप पर लगी भीड़, दाम बढ़ने से पहले टंकी फुल करवाने पहुंचे लोग

Petrol Price : उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव खत्म हो गए हैं। ऐसे में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने की आशंका है। 8 मार्च को दाम बढ़ न जाए इसके चलते लोग अपनी गाड़ियों के डीजल व पेट्रोल टैंक फुल करा रहे हैं। पेट्रोल पंप में तेल डलाने के लिए वाहनों की लाइन लग रही है। पेट्रोल पंप संचालकों का कहना है कि उनके यहां बिक्री पहले के मुकाबले तीन गुना तक बढ़ गई है।

कार हो या फिर बाइक, सभी लोग गाड़ियों के टैंक फुल करा रहे थे। लोगों का कहना है कि अगर देर रात दाम बढ़ गए तो उससे पहले वह टैंक फुल करा रहे हैं, जिससे कुछ तो बचत कर पाएंगे। लोगों का कहना है कि सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए और दाम नहीं बढ़ने देना चाहिए। पहले से पेट्रोल डीजल के दाम इतने अधिक हो गए हैं कि लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके चलते महंगाई भी बेतहाशा बढ़ी है।

पेट्रोल पंप के संचालक ने बताया पेट्रोल डीजल की डिमांड इतनी बढ़ गई है कि जो डिपो शाम 4 बजे के बाद बंद हो जाते थे। वह पिछले तीन दिनों से रात 9 बजे तक खुल रहे हैं। रायपुर स्थित डिपो में तेल लेने के लिए टैंकरों की लाइन लगी है। 50-60 टैंकर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- Raipur money laundering case : मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शराब कारोबारी सुभाष शर्मा गिरफ्तार

पेट्रोल डीजल की कीमतों का निर्धारण अंतर्राष्ट्रीय बाजार पर निर्भर है। वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol Price) की कीमतें बढ़ गई है। ऐसे में विधानसभा चुनाव के दौरान ही कीमतें बढ़ने की बात कही जा रही थी। लेकिन, केंद्र सरकार ने चुनाव को देखते हुए कीमतें नहीं बढ़ाने का फैसला किया था। चूंकि, अब चुनाव हो गया है तो सबको लग रहा है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी होगी। लेकिन, ऐसा नहीं है कि एक बार में ही 10 से 15 रुपए की वृद्धि की जाएगी। बल्कि, धीरे-धीरे एक-दो रुपए के हिसाब से कीमतें बढ़ाई जाएगी।

Related Articles

Back to top button